IPS-IAS Love Story: खूबसूरती में मॉडल्स को मात देती हैं ये IPS, ऑफिस में जाकर की थी IAS अफसर से लव मैरिज
Advertisement

IPS-IAS Love Story: खूबसूरती में मॉडल्स को मात देती हैं ये IPS, ऑफिस में जाकर की थी IAS अफसर से लव मैरिज

IPS Officer Navjot Simi: डॉक्टर बनने के बाद उन्हें वह करियर पसंद नहीं आ रहा था और इसलिए उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी. साल 2016 में वह अपने पहले अटेंप्ट में असफल रहीं.

IPS-IAS Love Story: खूबसूरती में मॉडल्स को मात देती हैं ये IPS, ऑफिस में जाकर की थी IAS अफसर से लव मैरिज

Dr. Navjot Simi and IAS Tushar Singla: सिविल सर्विस में आने के लिए कई लोगों को अपने करियर के साथ समझौता करना पड़ता है. डॉ. नवजोत सिमी बिहार कैडर की आईपीएस अधिकारी (IPS Officer) हैं. उनको डॉक्टरी ज्यादा पसंद नहीं आई और इसीलिए उन्होंने यूपीएससी परीक्षा (UPSC Exam) की तैयारी शुरू कर दी थी. डॉ. नवजोत सिमी की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ स्टोरी काफी रोचक रही है. 

डॉ. नवजोत सिमी पंजाब की रहने वाली हैं. उनका जन्म 21 दिसंबर 1987 को पंजाब के गुरुदास पुर में हुआ था. उनकी शुरुआती पढ़ाई पंजाब के पाखोवाल के मॉडल पब्लिक स्कूल से हुई थी. आईपीएस ऑफिसर डॉ. नवजोत सिमी ने बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल और रिसर्च सेंटर से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी की डिग्री हासिल की है. डॉक्टर बनने के बाद उन्हें वह करियर पसंद नहीं आ रहा था और इसलिए उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी. साल 2016 में वह अपने पहले अटेंप्ट में असफल रहीं, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और साल 2017 में दोगुनी तैयारी के साथ सिविल सर्विस परीक्षा में शामिल हुईं. साल 2017 में अपने दूसरे प्रयास में डॉ. नवजोत सिमी ने 735वीं रैंक हासिल की थी. आईपीएस बनने के बाद उन्हें बिहार कैडर मिला था.

नवजोत सिमी (Navjot Simi) ने 14 फरवरी 2020 को वैलेंटाइन डे के मौके पर आईएएस अधिकारी तुषार सिंगला से शादी की थी. तुषार सिंगला पश्चिम बंगाल कैडर के वर्ष 2015 बैच के आईएएस हैं और हावड़ा में तैनात हैं. वैलेंटाइन डे के मौके पर नवजोत सिमी पटना से हावड़ा पहुंची और तुषार सिंगला के ऑफिस में ही नजदीकी लोगों की मौजदूगी में शादी रचाई थी. इसके बाद तुषार और सिमी ने कहा ​था कि काम की वजह से उन्हें शादी के लिए वक्त नहीं मिल पा रहा था. 

वह अपनी खूबसूरती और पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं. सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर डॉ. नवजोत सिमी के 12 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं. खूबसूरती में वे मॉडल्स को भी मात देती हैं

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news