Stock Market: दिनभर की खरीदारी के बाद लाल निशान में बंद हुए बाजार, Tata Steel के शेयर्स सबसे ज्यादा फिसले
Advertisement
trendingNow11370170

Stock Market: दिनभर की खरीदारी के बाद लाल निशान में बंद हुए बाजार, Tata Steel के शेयर्स सबसे ज्यादा फिसले

Sensex-Nifty Update: आज सेंसेक्स 37.70 अंक यानी 0.07 फीसदी गिरावट के साथ 57,107.52 के लेवल पर क्लोज हुआ है. वहीं, निफ्टी में भी 8.90 अंक फिसलकर 17,007.40 के लेवल पर क्लोज हुआ है. 

Stock Market: दिनभर की खरीदारी के बाद लाल निशान में बंद हुए बाजार, Tata Steel के शेयर्स सबसे ज्यादा फिसले

Stock Market Closing: हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन भी स्टॉक मार्केट में मामूली गिरावट रही है. आज सेंसेक्स 37.70 अंक यानी 0.07 फीसदी गिरावट के साथ 57,107.52 के लेवल पर क्लोज हुआ है. वहीं, निफ्टी में भी 8.90 अंक फिसलकर 17,007.40 के लेवल पर क्लोज हुआ है. बाजार में आज सुबह को अच्छी खरीदारी देखने को मिली थी. दिनभर के कारोबार के बाद मार्केट लाल निशान में क्लोज हुआ है. 

आज कई शेयर्स में रही खरीदारी
आज का टॉप गेनर स्टॉक पॉवर ग्रिड रहा है. इसके अलावा इंडसइंड बैंक, डॉ रेड्डी, एचसीएल टेक, नेस्ले इंडिया, एशियन पेंट्स, इंफोसिस, विप्रो, टीसीएस, रिलयांस, भारती एयरटेल, आईटीसी, एचयूएल, अलट्रा केमिकल, एनटीपीसी, बजाज फाइनेंस, फिनसर्व और एमएंडएम के शेयर्स में अच्छी खरीदारी रही है. 

टाटा स्टील के शेयर सबसे ज्यादा टूटे
गिरावट वाले शेयर की लिस्ट में सबसे पहले टाटा स्टील रहा है. इसमें करीब 2 फीसदी की गिरावट रही है. इसके अलावा टाइटन, कोटक बैंक, एसबीआई, टेक महिंद्रा, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, मारुति, एलटी, एक्सिस बैंक और सन फार्मा के स्टॉक्स भी गिरावट के साथ बंद हुए हैं. 

किन सेक्टर्स में रही खरीदारी?
सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डाले तो निफ्टी बैंक, ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, मेटल, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, रियल्टी और कंज्यूमर ड्यूरेबल सेक्टर भी गिरावट के साथ क्लोज हुए हैं. इसके अलावा निफ्टी ऑयल एंड गैस, हेल्थकेयर, एफएमसीजी, आईटी और मीडिया में भी खरीदारी रही है. 

कैसा रहा ग्लोबल मार्केट
फेड र‍िजर्व की तरफ से ब्‍याज दर बढ़ाए जाने के बाद अमेरिकी बाजारों में गिरावट का सिलसिला थम नहीं रहा. यूएस मार्केट सोमवार को लगातार पांचवें दिन ग‍िरा. डाओ जोंस 330 अंक ग‍िरकर 29,261 अंक के स्तर पर बंद हुआ. नैस्डैक 65 अंक टूटकर बंद हुआ. S&P 500 में भी 1.03 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. SGX निफ्टी में 40 अंक की हल्‍की बढ़त देखी गई. डाओ फ्यूचर्स में तेजी के साथ ही जापान का बाजार भी मजबूत हुआ है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news