Share Market में रही खरीदारी, जियो फाइनेंशियल के शेयर 5 फीसदी चढ़े, निफ्टी 19300 के पार क्लोज
Advertisement
trendingNow11846721

Share Market में रही खरीदारी, जियो फाइनेंशियल के शेयर 5 फीसदी चढ़े, निफ्टी 19300 के पार क्लोज

Stock Market Update: कल रिलायंस ने एजीएम में कई बड़े ऐलान किए. इसके साथ ही जियो फाइनेंशियल का रोडमैप भी जारी किया, जिसके बाद में आज जियो फाइनेंशियल के शेयर 5 फीसदी के अपर सर्किट के साथ टॉप गेनर रहे हैं.

Share Market में रही खरीदारी, जियो फाइनेंशियल के शेयर 5 फीसदी चढ़े, निफ्टी 19300 के पार क्लोज

Stock Market Closing, August 29: शेयर बाजार (Share Market) में लगातार दूसरे दिन तेजी देखने को मिल रही है. आज भी सेंसेक्स और निफ्टी (Sensex-Nifty) दोनों इंडेक्स हरे निशान में क्लोज हुए हैं. आज के कारोबार के बाद सेंसेक्स 79.22 अंक यानी 0.12 फीसदी की बढ़त के साथ 65,075.82 के लेवल पर बंद हुआ है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 36.60 अंकों की मामूली तेजी के साथ 19,342.65 के लेवल पर क्लोज हुआ है. 

जियो फाइेंशियल के शेयर 5 फीसदी चढ़े
कल रिलायंस ने एजीएम में कई बड़े ऐलान किए. इसके साथ ही जियो फाइनेंशियल का रोडमैप भी जारी किया, जिसके बाद में आज जियो फाइनेंशियल के शेयर 5 फीसदी के अपर सर्किट के साथ टॉप गेनर रहे हैं. लिस्टिंग के बाद आज पहली बार कंपनी के शेयर हरे निशान में रहे.

किन कंपनियों के बढ़े शेयर्स?
आज के गेनर शेयरों की लिस्ट में टाटा स्टील, टेक महिंद्रा, एनटीपीसी, जेएसडब्लू स्टील, पॉवर ग्रिड, अल्ट्रा केमिकल, टाइटन, एचसीएल टेक, एलटी, HDFC Bank, बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स, टाटा मोटर्स, एमएंडएम, एसबीआई, बजाज फिनसर्व, मारुति, इंफोसिस, नेस्ले इंडिया और टीसीएस के शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिली है. 

किन कंपनियों के शेयरों में रही बिकवाली?
इसके अलावा आज गिरावट वाले शेयरों की लिस्ट में भारती एयरटेल, एचयूएल, एक्सिस बैंक, रिलायंस, इंडसइंड बैंक, सन फार्मा, कोटक बैंक, ICICI Bank और ITC के शेयरों में बिकवाली रही है.

किस सेक्टर में रही तेजी?
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो एफएमसीजी, फार्मा, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक और हेल्थकेयर सेक्टर गिरावट के साथ क्लोज हुए हैं. इसके अलावा निफ्टी बैंक, ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, आईटी, मीडिया, मेटल, रियल्टी, कंज्यूमर ड्यूरेबर और ऑयल एंड गैस सेक्टर में तेजी रही है. 

Trending news