Advertisement
photoDetails1hindi

Google CEO: 1854 करोड़ रुपये की सैलरी पाने वाले सुंदर पिचाई का ऐसा है घर, देखकर उड़ जाएंगे होश

इसकी सुंदरता इसके इंटीरियर तक ही सीमित नहीं है क्योंकि घर के बार के लुभावने दृश्य और बड़ी खुली जगह भी इस घर में चार चांद लगाती है. यह घर पूल, जिम, स्पा, बार और सौर पैनलों से लैस है. साथ ही घर में कई आधुनिक सुविधाएं भी मौजूद है.

1/5

Google.com: अल्फाबेट और इसकी सहायक कंपनी Google के सीईओ सुंदर पिचाई कई लोगों के लिए एक रोल मॉडल हैं और उन्हें किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सुंदर पिचाई को साल 2022 में 226 मिलियन डॉलर यानी करीब 1854 करोड़ रुपये की सैलरी मिली थी. वहीं साल 2015 में पिचाई को Google का सीईओ नियुक्त किया गया था और 2019 में वे अल्फाबेट इंक के भी सीईओ बने. उनके नेतृत्व में Google ने अपने प्रॉडक्ट और सेवाओं का विस्तार करना जारी रखा है और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और क्लाउड कंप्यूटिंग में महत्वपूर्ण इंवेस्टमेंट किया है.

2/5

सुंदर पिचाई के पास कई सारी उपलब्धियां है. वहीं उनकी कई उपलब्धियों में से एक उनका शानदार घर भी है. सुंदर पिचाई का घर दिखने में काफी आलीशान है. साथ ही काफी खूबसूरत तरीके से घर को डिजाइन भी किया गया है. लॉस अल्टोस, सांता क्लारा काउंटी, कैलिफोर्निया में एक पहाड़ी की चोटी पर यह घर मौजूद है. यह संपत्ति करीब 31.17 एकड़ भूमि में फैली हुई है. 

3/5

इसकी सुंदरता इसके इंटीरियर तक ही सीमित नहीं है क्योंकि घर के बाहर के लुभावने दृश्य और बड़ी खुली जगह भी इस घर में चार चांद लगाती है. यह घर पूल, जिम, स्पा, बार और सौर पैनलों से लैस है. साथ ही घर में कई आधुनिक सुविधाएं भी मौजूद है. घर देखने में ही काफी सुंदर लगता है, जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि घर को बनाने में करोड़ों रुपये खर्च किए गए होंगे.

4/5

रिपोर्टों के मुताबिक घर का इंटीरियर Google सीईओ की पत्नी अंजलि पिचाई के जरिए व्यक्तिगत रूप से डिजाइन किया गया था, जिन्होंने कथित तौर पर इसके लिए 49 करोड़ रुपये खर्च किए थे. इंटीरियर डिजाइन काफी शानदार और अनोखा है. बताया जाता है कि पिचाई ने 40 मिलियन डॉलर में इस घर को खरीदा और कुछ ही वर्षों में इसकी कीमत में काफी इजाफा हुआ है.

5/5

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो सुंदर पिचाई की कुल संपत्ति 1310 मिलियन डॉलर से ज्यादा है और उन्हें दुनिया के सबसे शक्तिशाली लोगों में से एक माना जाता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़