Advertisement
photoDetails1hindi

Rakesh Jhunjhunwala Home: अंबानी के घर से भी शानदार है बिगबुल राकेश झुनझुनवाला का घर, तस्वीरों में यूं दिखता है सपनों का महल

Rakesh Jhunjhunwalas mansion: अपने परिवार के साथ एक अपार्टमेंट ब्लॉक स्थित दो मंजिला खूबसूरत घर में रहने वाले राकेश झुनझुनवाला जिस 14 मंजिला घर को नया आशियाना बनाना चाहते थे. लंबे समय तक साथ रहने की उनकी वो ख्वाहिश सही तरह से मुकम्मल न हो सकी. उनके निधन के बाद मुंबई (Mumbai) के मालाबार हिल्‍स इलाके में बना उनका घर (malabar hills mansion) एक बार फिर सुर्खियों में है. झुनझुनवाला के इस घर की क्या खासियत है आइए बताते हैं.

1/7

शेयर बाजार के धनकुबेर झुनझुनवाला के घर की तुलना लोगों ने अंबानी फैमिली के एंटीलिया से की. इस बिल्डिंग को महल तक कहा गया क्योंकि इसमें अत्याधुनिक सुविधाएं और कम्फर्ट कूट-कूट कर भरा है. 14 मंजिला इस इमारत को राकेश और उनकी पत्नी ने दो बार में खरीदा था.

2/7

राकेश झुनझुनवाला ने पहले इसके सात फ्लोर खरीदे थे. कुछ साल बाद उन्होंने इसके बाकी बचे फ्लोर भी खरीद लिए. मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक 70 हजार स्क्वेयर फीट जगह है. 

3/7

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राकेश और उनकी पत्नी का बेडरूम 12वीं मंजिल पर है. इस सेट में एक ड्रेसिंह रूम, लिविंग एरिया, सेपरेट बाथरूम, बालकनी, पेंट्री और सैलून है. इसके अलावा स्टाफ के लिए अलग वॉशरूम है. 

 

(सांकेतिक तस्वीर)

4/7

मालाबार हिल्‍स के बीजी खेरी मार्ग पर झुनझुनवाला की इस प्रॉपर्टी का एरिया 2700 वर्ग फीट है. यहां पर पहले 14 फ्लैट थे जिन्हें ब‍िगबुल ने 371 करोड़ रुपये में खरीदा था. फिर उन फ्लैट्स को तोड़कर नया बंगला बनाया गया.

 

5/7

यहीं पर बेडरूम के अलावा ड्रेसिंग रूम, लिविंग रूम और सेपरेट बाथरूम भी है. यहां कुछ फ्लोर पर बालकनी, पेंट्री, और सैलून है. 11वीं मंजिल पर बच्चों का बेडरूम है. चौथे माले मेहमानों के लिए बेडरूम हैं.

 

(सांकेतिक तस्वीर)

6/7

इसकी 10वीं मंजिल को आने-जाने वालों के ह‍िसाब से ड‍िजाइन क‍िया गया. यहां पर पूजा घर, किचन और लिविंग रूम है. इस खास मेंशन में फुटबॉल कोर्ट और पार्किंग स्पेस भी है. इसके 9वें फ्लोर पर झुनझुनवाला का एक ऑफ‍िस है. 14वीं मंजिल पर एक शानदार स्विमिंग पूल, पिज्जा कॉर्नर, आउट डोर टेरेस, रीहीटिंग किचन है. 8वीं मंजिल पर मसाज रूम, और वाशरूम हैं.

 

(सांकेतिक तस्वीर)

7/7

इस घर के टॉप फ्लोर पर स्विमिंग पूल है. इसके अलावा इस आलीशान महल में बैंक्वेट हॉल, जिम और होम थिएटर के लिए अलग से स्पेस है. यहां पर एक वेजिटेबल गार्डन भी तैयार किया गया है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़