Advertisement
photoDetails1hindi

Post Office ग्राहकों की हुई बल्ले-बल्ले, सरकार दे रही पूरे 50 लाख रुपये, इस तरह मिलेगा फायदा!

Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस में पैसा लगाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब आपके पास पूरे 50 लाख रुपये पाने का मौका है. जी हां... सरकार की तरफ से ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं. आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे पूरे 50 लाख रुपये पा सकते हैं-

 

क्या है योजना का नाम?

1/5
क्या है योजना का नाम?

इस स्कीम का नाम डाक जीवन बीमा  (Postal Life Insurance) है. आप इस योजना में निवेश कर पैसा दोगुना कर सकते हैं और यह सबसे पुरानी सरकारी बीमा योजना है. आइए आपको बताते हैं कि आप इसमें कैसे आवेदन कर सकते हैं -

 

50 लाख रुपये तक की सुविधा

2/5
50 लाख रुपये तक की सुविधा

इस योजना में पॉलिसीधारक को 50 लाख तक की सुविधा मिलती है. इसमें 19 साल से 55 साल तक की आयु के लोग निवेश कर सकते हैं. इसमें आपको बोनस भी मिलता है. साथ ही न्यूनतम 20,000 रुपये और अधिकतम 50 लाख रुपये सम एश्योर्ड का फायदा मिलता है. अगर इस स्कीम के बीच में पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है तो सारा पैसा नॉमिनी को दे दिया जाता है.

 

मिलती है लोन की सुविधा

3/5
मिलती है लोन की सुविधा

इसमें अगर पॉलिसीधारक लगातार 4 साल तक पॉलिसी रखता है तो पॉलिसीधारक को लोन की सुविधा भी दी जाती है. अगर आप पॉलिसी को बंद करना चाहते हैं तो 3 साल बाद करवा सकते हैं, लेकिन अगर आप 5 साल से पहले बंद कर देते हैं  तो आपको बोनस का लाभ नहीं मिलेगा.

 

कौन ले सकता है लाभ?

4/5
कौन ले सकता है लाभ?

इस पॉलिसी का लाभ 80 साल की आयु में मिलता है क्योंकि एश्योर्ड अमाउंट इंश्योरेंस की सुविधा आपको 80 साल में ही मिलती है.

 

जानें कैसे करें आवेदन?

5/5
जानें कैसे करें आवेदन?

आप लाइफ इंश्योरेंस के लिंक पर जाकर (https://pli.indiapost.gov.in) आवेदन कर सकते हैं. अगर इसी बीज मे पॉलिसीहोल्डर की मौत के बाद सारा पैसा नॉमिनी को दिया जाएगा.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़