JFSL Share Price: रिलायंस के बाद जियो फाइनेंशियल भी तोड़ रहा रिकॉर्ड, पहली बार मार्केट कैप 2 लाख करोड़ पार
Advertisement

JFSL Share Price: रिलायंस के बाद जियो फाइनेंशियल भी तोड़ रहा रिकॉर्ड, पहली बार मार्केट कैप 2 लाख करोड़ पार

Mukesh Ambani News: रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाद अब जियो फाइनेंशियल के शेयरों ने धमाल मचा दिया है. कंपनी का मार्केट कैप (Jio Financial Market Cap) आज 2 लाख करोड़ के पार निकल गया है. 

JFSL Share Price: रिलायंस के बाद जियो फाइनेंशियल भी तोड़ रहा रिकॉर्ड, पहली बार मार्केट कैप 2 लाख करोड़ पार

Jio Financial Share Price: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी ने कमाल कर दिया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाद अब जियो फाइनेंशियल के शेयरों ने धमाल मचा दिया है. कंपनी का मार्केट कैप (Jio Financial Market Cap) आज 2 लाख करोड़ के पार निकल गया है. शुक्रवार को लगातार पांचवे दिन जियो फाइनेंशियल के शेयरों में तेजी देखने को मिली है. पिछले 5 दिनों में कंपनी का स्टॉक 21.96 फीसदी चढ़ा है. 5 दिन पहले ये स्टॉक 274 रुपये के लेवल पर था वहीं, आज ये शेयर 335.15 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ है. 

मुकेश अंबानी की जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर शुक्रवार को बीएसई पर 14.5% तक बढ़कर 347 रुपये के नए रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गए और पहली बार 2 लाख करोड़ रुपये के मार्केट कैप के आंकड़े को पार कर गए. पिछले एक हफ्ते में स्टॉक 22% और पिछले तीन महीनों में 50% बढ़ गया है. आज रिलायंस के शेयर्स भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए.

जनवरी से अबतक 43% बढ़ा स्टॉक

अगर हम YTD समय का चार्ट देखेंगे तो 1 जनवरी से लेकर अब तक स्टॉक में 42.89 फीसदी यानी 100 रुपये की बढ़त देखने को मिली है. 2 हफ्ते पहले तक इस तरह की अटकलें थी कि मुकेश अंबानी की कंपनी पेटीएम पेमेंट बैंक को खरीद सकती है. हालांकि पेटीएम की तरफ से इस तरह की अटकलों का खंडन किया गया है. 

39 कंपनियों का मार्केट कैप 2 लाख करोड़ के पार

शेयर मार्केट में इस समय 39 कंपनियां 2 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के मार्केट कैप के साथ कारोबार कर रही हैं. इन सभी के बीच में रिलांयस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप सबसे ज्यादा है. रिलायंस भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी है. इसके बाद में दूसरे नंबर पर टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और HDFC Bank का नाम शामिल है. 

हाल ही में जारी हुए तिमाही रिजल्ट

जियो फाइनेंशियल ने हाल ही में तीसरी तिमाही के रिजल्ट जारी किए हैं. दिसंबर तिमाही में कंपन को 293 करोड़ का शुद्ध लाभ हुआ है. इसके अलावा नेट इंट्रस्ट इनकम 269 करोड़ रुपये रहा है. इस समय मार्केट में जियो फाइनेंशियल सिक्योर्ड लोन देने पर फोकस कर रही है. 

 (डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news