Indian Railways: गोवा जाने वालों के ल‍िए रेलवे का सबसे बड़ा अपडेट, सुनकर ही खुशी से उछल पड़ेंगे आप
trendingNow11720238

Indian Railways: गोवा जाने वालों के ल‍िए रेलवे का सबसे बड़ा अपडेट, सुनकर ही खुशी से उछल पड़ेंगे आप

Vande Bharat Express: गोवा के लिए यह इस तरह की पहली ट्रेन होगी. फिलहाल मुंबई से तीन वंदे भारत ट्रेनों का संचालन क‍िया जा रहा है. इनमें पहली गांधीनगर-अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल, नागपुर- बिलासपुर मुंबई-साईंनगर शिर्डी और मुंबई-सोलापुर हैं.

Indian Railways: गोवा जाने वालों के ल‍िए रेलवे का सबसे बड़ा अपडेट, सुनकर ही खुशी से उछल पड़ेंगे आप

Indian Railways Latest Update: अगर आप अक्‍सर ट्रेन से सफर करते हैं और आमतौर पर गोवा जाते रहते हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. जी हां, भारतीय रेलवे देश की 19वीं वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. नई सेमी-हाई स्पीड ट्रेन गोवा और महाराष्ट्र को जोड़ेगी. 19वीं वंदे भारत को इसी हफ्ते पीएम मोदी हरी झंडी द‍िखाकर रवाना करेंगे. सूत्रों का दावा है क‍ि नई वंदे भारत को 3 जून 2023 को शुरू क‍िये जाने की संभावना है. नई सेमी-हाई स्पीड ट्रेन महाराष्ट्र और गोवा को जोड़ेगी.

CSMT से मडगांव तक जाएगी ट्रेन

यह ट्रेन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) से शुरू होगी मडगांव तक जाएगी. पिछले हफ्ते दोनों स्टेशनों के बीच ट्रायल रन किया गया था. गोवा के लिए यह इस तरह की पहली ट्रेन होगी. फिलहाल मुंबई से तीन वंदे भारत ट्रेनों का संचालन क‍िया जा रहा है. इनमें पहली गांधीनगर-अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल, नागपुर- बिलासपुर मुंबई-साईंनगर शिर्डी और मुंबई-सोलापुर हैं.

120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी
नई वंदे भारत ट्रेन मुंबई और मडगांव के बीच यात्रा के दौरान 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. यह सेमी-हाई स्पीड ट्रेन करीब 8 घंटे में 765 किमी की दूरी तय करेगी. इससे दोनों शहरों के बीच के सफर में दो घंटे की कमी आएगी. फ‍िलहाल दोनों शहरों के बीच सबसे तेज ट्रेन CSMT-मडगांव तेजस एक्सप्रेस और CSMT-मडगांव जनशताब्दी एक्सप्रेस है.

दोनों ट्रेनों से यह दूरी तय करने में 8 घंटे 50 म‍िनट से लेकर 9 घंटे का समय लगता है. ट्रेन उद्घाटन के दिन मडगांव रेलवे स्टेशन से 10:30 बजे अपनी यात्रा शुरू करेगी और शाम 5 बजे तक सीएसएमटी (CSMT) पहुंचेगी.

Trending news