Gold Price Today: ऑल टाइम हाई बनाने के बाद फिसला सोना, आज हुआ सस्ता; चांदी का भी गिरा भाव
Advertisement

Gold Price Today: ऑल टाइम हाई बनाने के बाद फिसला सोना, आज हुआ सस्ता; चांदी का भी गिरा भाव

Gold-Silver Price Update: ऑल टाइम हाई बनाने के बाद में गोल्ड का भाव आज फिसल गया है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर गोल्ड 0.20 फीसदी की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा चांदी भी सस्ती हो गई है.

Gold Price Today: ऑल टाइम हाई बनाने के बाद फिसला सोना, आज हुआ सस्ता; चांदी का भी गिरा भाव

Gold-Silver Price Today, 6 March 2024: सोने की कीमतों में बुधवार को गिरावट देखने को मिल रही है. ऑल टाइम हाई बनाने के बाद में गोल्ड का भाव आज फिसल गया है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर गोल्ड 0.20 फीसदी की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा चांदी भी सस्ती हो गई है. मंगलवार को MCX पर गोल्ड ने पहली बार 65140 के लेवल को छुआ था. 

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज गोल्ड का भाव 0.20 फीसदी की गिरावट के साथ 64713 रुपये प्रति 10 ग्राम पर था. इसके अलावा चांदी का भाव 0.16 फीसदी फिसल कर 73256 रुपये प्रति किलोग्राम पर है. 

ग्लोबल मार्केट में भी फिसला सोना

इंटरनेशनल मार्केट में भी गोल्ड का भाव फिसल गया है. कॉमैक्स पर सोने का रेट करीब 8 डॉलर की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा. इस समय 2133 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा. चांदी में भी हल्की गिरावट के साथ ही कारोबार हो रहा है. कॉमैक्स पर सिल्वर 23.83 डॉलर प्रति ऑन्स पर ट्रेड कर रही.  

IBJA भी जारी करता है रेट्स

बता दें IBJA और मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज दोनों की तरफ से हो गोल्ड के रेट्स जारी किए जाते हैं. यह रेट अलग-अलग शुद्धता के हिसाब से जारी किए जाते हैं. सोने की इन कीमतों में टैक्स और मेकिंग चार्ज नहीं होते हैं. इन कीमतों के ऊपर टैक्स और मेकिंग चार्ज लगने के बाद ही आपको बाजार में गोल्ड की ज्वैलरी मिलती है. 

घर बैठे चेक करें रेट्स

आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. 

Trending news