Go First एयरलाइन का संकट और गहराया, एयरलाइन ने 4 जून तक रद्द की उड़ानें
Advertisement

Go First एयरलाइन का संकट और गहराया, एयरलाइन ने 4 जून तक रद्द की उड़ानें

GoFirst Airline: एयरलाइन की तरफ से ट्वीट क‍िया गया क‍ि ‘हम यह सूचित करते हुए खेद है कि गो फर्स्ट की शेड्यूल उड़ानें 4 जून, 2023 तक रद्द कर दी गई हैं.’ एयरलाइन ने कहा कि यात्रियों को उनके टिकट का पूरा पैसा वापस किया जाएगा.

Go First एयरलाइन का संकट और गहराया, एयरलाइन ने 4 जून तक रद्द की उड़ानें

Go First Crisis: व‍ित्‍तीय संकट में फंसी गो फर्स्ट एयरलाइन (GoFirst Airline) का संकट और गहराता जा रहा है. अब एयरलाइन ने अपनी उड़ानें 4 जून तक के ल‍िए रद्द कर दी हैं. प‍िछले द‍िनों गोफर्स्‍ट की उड़ानों का संचालन फ‍िर से शुरू होने की उम्‍मीद जताई जा रही थी. एयरलाइन के भविष्य को लेकर अन‍िश्‍च‍ितता के बीच अब यह कदम उठाया गया है. गो फर्स्ट (GoFirst) ने सबसे पहले 3 मई को अपनी उड़ानें बंद कर दी थीं. इस हाल‍िया जानकारी के बाद किफायती सेवाएं देने वाली एयरलाइन की उड़ानें एक महीने तक ठप रहेंगी.

सबसे पहले 2 मई तक के ल‍िए की गई थी घोषणा

एयरलाइन की तरफ से 2 मई को घोषणा की गई थी क‍ि उसकी तरफ से 5 मई तक तीन दिन के लिए अपनी उड़ानें रद्द कर रही है. एयरलाइन की तरफ से ट्वीट क‍िया गया क‍ि ‘हम यह सूचित करते हुए खेद है कि गो फर्स्ट की शेड्यूल उड़ानें 4 जून, 2023 तक रद्द कर दी गई हैं.’ एयरलाइन ने कहा कि यात्रियों को उनके टिकट का पूरा पैसा वापस किया जाएगा. एयरलाइन की तरफ से आश्‍वासन द‍िया गया क‍ि जल्द फिर से बुकिंग शुरू की जाएगी.

DGCA की तरफ से तैयारियों का ‘ऑडिट’ क‍िया जाएगा
इससे पहले खबर आई थी क‍ि उड़ानों को फ‍िर से शुरू करने की अनुमत‍ि देने से पहले नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) की तरफ से एयरलनाइन की तैयारियों का ‘ऑडिट’ क‍िया जाएगा. गो फर्स्ट (GoFirst) की तरफ से कर्मचारियों को भेजी गई सूचना में भी इस बारे में जानकारी दी गई थी. फिलहाल एयरलाइन स्वैच्छिक दिवाला समाधान कार्यवाही में है. डीजीसीए (DGCA) के एक अधिकारी ने बताया था क‍ि गोफर्स्‍ट के नियामक ने कारण बताओ नोटिस का जवाब दे दिया है.

एयरलाइन की तरफ से कर्मचारियों को भेजे गए पत्र में कहा गया था ‘डीजीसीए (DGCA) आने वाले दिनों में हमारी तैयारियों की जांच करने के लिए एक ऑडिट करेगा. एक बार नियामक की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद हम जल्द दोबारा परिचालन शुरू कर देंगे.’ गो फर्स्ट ने यह भी कहा था क‍ि सरकार ने बहुत सहयोग दिया है और एयरलाइन को जल्द से जल्द परिचालन शुरू करने के लिए कहा है.

Trending news