Amul Milk Price Hike: मदर डेयरी के बाद अमूल का दूध भी महंगा, इस बार कंपनी ने की र‍िकॉर्ड बढ़ोतरी
Advertisement

Amul Milk Price Hike: मदर डेयरी के बाद अमूल का दूध भी महंगा, इस बार कंपनी ने की र‍िकॉर्ड बढ़ोतरी

Amul Hike Milk Price​: आपको बता दें अमूल की तरफ से इस साल दूध की कीमत में पहली बार इजाफा क‍िया गया है. इससे पहले अमूल ने 2022 में तीन बार दूध की कीमत में इजाफा क‍िया था.

Amul Milk Price Hike: मदर डेयरी के बाद अमूल का दूध भी महंगा, इस बार कंपनी ने की र‍िकॉर्ड बढ़ोतरी

Amul Milk Price Increase: प‍िछले द‍िनों मदर डेयरी की तरफ से दूध की कीमत बढ़ाने के बाद अब अमूल ने भी दूध की कीमत में इजाफा कर द‍िया है. अमूल की तरफ से दूध की कीमतों में 3 रुपये प्रत‍ि लीटर तक का इजाफा क‍िया गया है. इस बढ़ोतरी के बाद एक लीटर अमूल गोल्‍ड का दाम 63 रुपये से बढ़कर 66 रुपये हो गया है. इसी तरह 1 लीटर अमूल ताजा (Amul Taaza) के ल‍िए अब 54 रुपये चुकाने होंगे. वहीं, अमूल के गाय के दूध के ल‍िए 56 रुपये देने होंगे.

A2 म‍िल्‍क के ल‍िए चुकाने होंगे 3 रुपये

कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई क‍ि अमूल A2 भैंस के दूध की कीमत बढ़कर प्रत‍ि लीटर 70 रुपये हो गई. आपको बता दें अमूल की तरफ से इस साल दूध की कीमत में पहली बार इजाफा क‍िया गया है. इससे पहले अमूल ने 2022 में तीन बार दूध की कीमत में इजाफा क‍िया था. यह इजाफा मार्च, अगस्त और अक्टूबर में क‍िया गया था. कंपनी की तरफ से बताया गया था कि बढ़ती लागत को देखते हुए दूध की कीमत में इजाफा कि‍या गया है. पहले आमतौर पर 2 रुपये लीटर तक का इजाफा करती लेक‍िन इस बार एक लीटर पर 3 रुपये बढ़ाए गए हैं.

द‍िसंबर में मदर डेयरी ने बढ़ाए रेट
इससे पहले मदर डेयरी ने द‍िसंबर में दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा क‍िया था. दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी की तरफ से 2022 में पांच बार कीमत में इजाफा क‍िया गया. आपको बता दें मदर डेयरी दिल्ली व आसपास के इलाकों में रोजाना 30 लाख लीटर से अधिक दूध की बिक्री करती है. आख‍िरी बढ़ोतरी के बाद मदर डेयरी के फुल क्रीम दूध का दाम 66 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

इसके अलावा टोंड दूध की 53 रुपये प्रति लीटर ब‍िक रहा है. डबल टोंड दूध के दाम 47 रुपये प्रति लीटर हैं. हालांकि, कंपनी की तरफ से गाय के दूध की थैली और टोकन से खरीदे जाने वाले दूध की कीमत में क‍िसी तरह का बदलाव नहीं क‍िय गया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news