Akasa Air: अकासा एयर के 2 एयरक्राफ्ट जुलाई से भरेंगे उड़ान, अब कंपनी ने उठाया अगला कदम; जानिए डिटेल्स
Advertisement
trendingNow11257686

Akasa Air: अकासा एयर के 2 एयरक्राफ्ट जुलाई से भरेंगे उड़ान, अब कंपनी ने उठाया अगला कदम; जानिए डिटेल्स

Akasa Air: अकासा एयर ने कहा है कि जुलाई लास्ट से हम 2 एयरक्राफ्ट से अपना ऑपरेशन शुरू करेंगे. अकासा एयर (Akasa Air) को पिछले हफ्ते ही एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए (DGCA) से एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) मिला था. अब जुलाई में एयरलाइन दो उड़ानों का संचालन शुरू करेगी.

Akasa Air: अकासा एयर के 2 एयरक्राफ्ट जुलाई से भरेंगे उड़ान, अब कंपनी ने उठाया अगला कदम; जानिए डिटेल्स

Akasa Air: शेयर बाजार के बिगबुल कहे जाने वाले  दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का कासा एयर (Akasa Air) अब उड़ान भरने के लिए पूरी तरह से तैयार है. एविएशन सेक्टर की रेग्युलेटर डीजीसीए (DGCA) ने  अकासा एयर (Akasa Air) को उड़ान भरने की मंजूरी यानी एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट दे दिया है. इसके बाद विमानन कंपनी अकासा एयर फिर से अपनी कर्मिशयल फ्लाइट ऑपरेशन जुलाई के आखिर तक शुरू कर सकेगी. इसके साथ ही अब एयरलाइन्स हायरिंग शुरू कर दी है.

कंपनी के फाउंडर और सीईओ विनय दुबे ने इस संबंध में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि विनय ने कहा कि जुलाई लास्ट से हम 2 एयरक्राफ्ट से अपना ऑपरेशन स्टॉर्ट करेंगे और हमारा पहला होम बेस बेंगलुरू में होगा. आपको बता दें कि अकासा एयर अब तेजी से हायरिंग करने में जुटी है.

हाल ही में मिली मंजूरी 

अकासा एयर (Akasa Air) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. गौरतलब है कि कमर्शियल ऑपरेशन शुरू करने से पहले अकासा एयर (Akasa Air) ने एयरलाइंस सेक्टर की रेग्युलेटर डीजीसीए (DGCA) से एयर ऑपरेटर पर्मिट (Air Operator Permit) के लिए  आवेदन किया था. इतना ही नहीं, एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट हासिल करने के लिए एविएशन रेग्युलेटर डीजीसीए को संतुष्ट करने के लिए अकासा एयर की प्रोविंग फ्लाइट ने कई बार उड़ान भरा टेस्ट के तहत प्रोविंग फ्लाइट में डीजीसीए के अधिकारियों के साथ एयरलाइंस के अधिकारी पैसेंजर के तौर पर और क्रेबिन क्रू मेंबर ने सफर किया था. 21 जून, 2022 को अकासा एयर (Akasa Air) का पहला विमान बोइंग 737 मैक्स (,Boeing 737 Max) दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड किया था. 

लगातार चल रहे इंटरव्यू

कंपनी ने ट्विटर पर हायरिंग से संबंधित पोस्ट भी किया है. कंपनी की वेबसाइट पर भी आप नई हायरिंग से संबंधित पोस्ट देख सकते हैं. मीडिया में ऐसी खबरें भी चल रही थी कि नई कंपनियों में इंटरव्यू देने के लिए पुरानी एयरलाइन्स के कर्मचारी सिक लीव ले लेकर जा रहा है. लेकिन कंपनी ने ट्वीट डाल कर इसे साफ कर दिया है.

क्रू मेंबर के लिए लॉन्च हुई नई ड्रेस

इससे पहले अकासा ने पिछले हफ्ते ही अपने क्रू मेंबर के लिए नई ड्रेस लॉन्च की थी. इस ड्रेस को भी यूनिक तरीके से डिडाइन किया गया है. जूता भी खास तौर से डिजाइन करवाया गया है. कंपनी ने ड्रेस को इको-फ्रेंडली बनाने का दावा किया है. 

Trending news