Akasa Air: उड़ान भरने को तैयार अकासा एयर, DGCA ने दी मंजूरी, इस दिन करेगी टेक ऑफ
Advertisement
trendingNow11248321

Akasa Air: उड़ान भरने को तैयार अकासा एयर, DGCA ने दी मंजूरी, इस दिन करेगी टेक ऑफ

DGCA on Akasa Air: अकासा एयर अब उड़ान भरने के लिए पूरी तरह तैयार है. एविएशन सेक्टर की रेग्युलेटर डीजीसीए ने अकासा एयर (Akasa Air) को उड़ान भरने के एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट दे दिया है. आइये जानते हैं अकासा एयर  किस दिन उड़ान भरेगा.

Akasa Air: उड़ान भरने को तैयार अकासा एयर, DGCA ने दी मंजूरी, इस दिन करेगी टेक ऑफ

Akasa Air Update: शेयर बाजार के बिगबुल कहे जाने वाले  दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का कासा एयर (Akasa Air) अब उड़ान भरने के लिए पूरी तरह से तैयार है. एविएशन सेक्टर की रेग्युलेटर डीजीसीए (DGCA) ने  अकासा एयर (Akasa Air) को उड़ान भरने की मंजूरी यानी एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट दे दिया है. इसके बाद विमानन कंपनी अकासा एयर फिर से अपनी कर्मिशयल फ्लाइट ऑपरेशन जुलाई के आखिर तक शुरू कर सकेगी.

अकासा ने दी जानकारी

अकासा एयर (Akasa Air) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. गौरतलब है कि कमर्शियल ऑपरेशन शुरू करने से पहले अकासा एयर (Akasa Air) ने एयरलाइंस सेक्टर की रेग्युलेटर डीजीसीए (DGCA) से एयर ऑपरेटर पर्मिट (Air Operator Permit) के लिए  आवेदन किया था. इतना ही नहीं, एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट हासिल करने के लिए एविएशन रेग्युलेटर डीजीसीए को संतुष्ट करने के लिए अकासा एयर की प्रोविंग फ्लाइट ने कई बार उड़ान भरा टेस्ट के तहत प्रोविंग फ्लाइट में डीजीसीए के अधिकारियों के साथ एयरलाइंस के अधिकारी पैसेंजर के तौर पर और क्रेबिन क्रू मेंबर ने सफर किया था.

लाइसेंस मिलने पर अकासा ने कही ये बात 

Akasa Air ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा गया है- हमें अपने एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) की प्राप्ति की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह हमें कॉमर्शियल उड़ान की शुरुआत करने में सक्षम बनाता है

गौरतलब है कि 21 जून, 2022 को अकासा एयर (Akasa Air) का पहला विमान बोइंग 737 मैक्स (,Boeing 737 Max) दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड किया था. अकासा एयर को 16 जून को अमेरिका के सिएटल में विमान हैंडओवर कर दिया गया था. 72 बोइंग 737 मैक्स विमानों में से यह पहली डिलीवरी है जिसे अकासा एयर ने पिछले नवंबर में बोइंग को आर्डर दिया था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news