Air Tickest: हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर, कल से होगा बड़ा बदलाव, सस्ते मे बुक कर सकेंगे टिकट!
Advertisement
trendingNow11326732

Air Tickest: हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर, कल से होगा बड़ा बदलाव, सस्ते मे बुक कर सकेंगे टिकट!

Air Tickets Booking: कल से यानी 31 अगस्त 2022 के बाद आप सस्ते में फ्लाइट का टिकट (Flight Tickets) करा सकते हैं. आइए जानिए कैसे-

एयर टिकट

Cheap Air Tickets: अगर आपका भी आने वाले दिनों में हवाई सफर करने का प्लान है या फिर आप भी कहीं घूमने का सोच रहे हैं तो उससे पहले जान लें कि कल से यानी 31 अगस्त 2022 के बाद आप सस्ते में फ्लाइट का टिकट (Flight Tickets) करा सकते हैं. बता दें घरेलू हवाई सफर (Indian Airlines) के किराए पर लगाए गए प्राइस कैप को कल हटा दिया जाएगा, जिसका सीधा फायदा ग्राहकों को मिल सकता है. 

कंपनियां ला सकती है सस्ते ऑफर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्लाइट के किराए पर प्राइस कैप हटने के बाद में घरेलू एयरलाइन कंपनियां ग्राहकों के लिए खास हवाई ऑफर लेकर आ सकती है. कोरोना की वजह से घरेलू एविएशन सेक्टर पर काफी बुरा असर पड़ा है, लेकिन अब स्थितियां धीरे-धीरे सुधर रही हैं. 

27 महीने से लगी हुई है रोक
सिविल एविशन मिनिस्ट्री की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, मार्केट की स्थितियों को देखने के बाद में घरेलू किराए पर फेयर बैंड हटाने का फैसला लिया गया है. पिछले 27 महीनों से यह रोक  लगी हुई है, लेकिन 31 अगस्त को इसको हटाने का फैसला लिया गया है. 

सस्ता होगा हवाई सफर?
त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है तो ऐसे में कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए सस्ता हवाई सफर का ऑफर दे सकती है. उम्मीद की जा रही है कि ग्राहकों को आने वाले समय में सस्ते में हवाई टिकट मिल सकता है. बता दें पिछले काफी महीनों से लगे प्राइस कैप की वजह से कंपनियां टिकट की कीमतों में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं कर पा रही थीं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news