Vastu Dosh Upay: फिटकरी में इन टोटकों से होगा हर समस्या का समाधान, आर्थिक तंगी हो जाएगी छूमंतर
Advertisement

Vastu Dosh Upay: फिटकरी में इन टोटकों से होगा हर समस्या का समाधान, आर्थिक तंगी हो जाएगी छूमंतर

Shukwar Ke Upay: आप वास्तु दोष से परेशान हो गए हैं तो शुक्रवार के दिन फिटकरी से किए कुछ उपायों को करने से व्यक्ति की परेशानियां दूर होती हैं और करियर में अपार सफलता मिलती है.

फिटकरी के टोटके

Fitkari Ke Upay : वास्तु शास्त्र में किसी भी समस्या के निदान के लिए कुछ चीजों से उपायों के बारे में बताया गया है. वास्तु दोषों का प्रभाव हमारे जीवन में जितना बुरा पड़ता है उतना ही नकारात्मक असर हमारे और घर के सदस्यों के जीवन पर भी मिलता है. अगर ऐसे ही आप वास्तु दोष से परेशान हो गए हैं तो शुक्रवार के दिन फिटकरी से किए कुछ उपायों को करने से व्यक्ति को अलग- अलग क्षेत्रों में अपार सफलता मिलती है. जानते हैं फिटकरी कौन से बेहद चमत्कारी उपाय आपको वास्तु दोषों से छुटकारा दिला सकते हैं. 

फिटकरी के टोटके (Fitkari Ke Totke) : 

बुरे सपने के लिए- अगर आपको या घर में किसी सदस्य, बच्चे को डरावने सपने आते हैं तो रात में सोते समय तकिए के नीचे काले कपड़े में अपने सिराहने रखे दें. ऐसा करने से आपको बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे. 

बरकत के लिए- आप अपनी दुकान या प्रतिष्ठान के मुख्य द्वार पर काले कपड़े में फिटकरी बांधकर लटका देने से बरकत बनी रहती है. 

फिटकरी का पानी- परिवार के सदस्यों में झगड़े होते हों तो परिवार का मुखिया रात्रि को अपने पलंग के नीचे एक फिटकरी के साथ एक लोटा पानी रख दें और सुबह गुरुमंत्र अथवा ईष्टदेव के नाम का उच्चारण कर वह जल पीपल को चढ़ाएं. इससे पारिवारिक कलह दूर होंगे, घर में शांति होगी. 

फिटकरी को बाथरूम में रखें-  बाथरूम में फिटकरी से भरा एक कटोरा रखें. हर महीने इस कटोरे की फिटकरी को बदलते रहें, यह कटोरा आसपास की नकारात्मक ऊर्जाओं को अपने अंदर समाहित कर लेता है. 

कारोबार में कामयाबी- पांच टुकड़े फिटकरी, 6 नीले फूल और एक कमर में बांधने वाला बेल्ट नवमी के दिन देवी को चढ़ा दें. दसमी के दिन बेल्ट को किसी कन्या को दे दें, नीले फूल बहते पानी में डालें और फिटकरी के टुकड़े को संभालकर रख लें. ऐसा करने से आपको कारोबार में कामयाबी प्राप्त होगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news