Vastu Tips for Money: कंगाली को दावत देती हैं घर में रखी ये खाली चीजें, पाई-पाई के हो जाएंगे मोहताज
Advertisement

Vastu Tips for Money: कंगाली को दावत देती हैं घर में रखी ये खाली चीजें, पाई-पाई के हो जाएंगे मोहताज

Vastu Tips for Money: शास्त्रों के अनुसार, घर में 3 चीजें ऐसी हैं जिन्हें कभी खाली नहीं रखना चाहिए. अगर आप इन चीजों को खाली रखते हैं तो घर में कंगाली छा जाती है. 

घर में न रखें ये खाली चीजें

Vastu Tips For Success and Money: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व बताया गया. वास्तु के अनुसार, चीजों का रख-रखाव करने से मां लक्ष्मी आप पर हमेशा मेहरबान रहते हैं. साथ ही सुख-समृद्धि का वास हमेशा आप पर बना रहता है. शास्त्रों के अनुसार, घर में 3 चीजें ऐसी हैं जिन्हें कभी खाली नहीं रखना चाहिए. अगर आप इन चीजों को खाली रखते हैं तो घर में कंगाली छा जाती है, तो चलिए जानते हैं ये चीजें कौन-सी हैं. 

इन चीजों को कभी न रखें खाली- 

अनाज- वास्तु शास्त्र के अनुसार, रसोई घर में कभी भी अनाज के बर्तनों को खाली नहीं रखना चाहिए, इससे घर में दरिद्रता का वास होने लगता है. खासतौर से, चावल और आटा के बर्तन बिल्कुल खाली न होने दें, ये अशुभता के संकेत होते हैं. 

खाली पर्स या तिजोरी-  वास्तु शास्त्र के अनुसार,  तिजोरी या पर्स कभी भी खाली नहीं रखना चाहिए, इससे कंगाली आती है और पैसों का अभाव हमेशा बना रहता है, अगर आपकी एकदम पर्स या तिजोरी खाली करने की आदत है तो इसे तुरंत सुधार लें. इसके अलावा छल-कपाट से कमाया गया पैसा भी घर में आर्थिक संकट लाता है. 

पानी के बर्तन- वास्तु शास्त्र के अनुसार,  घर में कभी भी पानी के बर्तन खाली नहीं रखने चाहिए. शास्त्रों में पानी को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. यदि आप पानी का बर्तन खाली रखते हैं तो मां लक्ष्मी आपसे नाराज होती हैं. 

इन चीजों का भी रखें ध्यान- 

टपकता नल-  अगर आपके घर में कोई भी नल टपकता है तो उसे तुरंत ठीक करा लें. ये अशुभ संकेत माने जाते हैं और अपने साथ आर्थिक संकट ला सकता है. 

बंद घड़ी- वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में रखी घड़ी खराब या बंद हो जाएं तो उसे तुरंत ठीक करा लें, क्योंकि बंद घड़ी इंसान का बुरा समय लाती हैं. 

पुराने और टूटे बर्तन- वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में टूटे बर्तन में खाना खाने से  दरिद्रता आती है. साथ ही इन्हें घर में रखने से कंगाली आती है. अगर आपके घर में टूटे बर्तन हैं तो इन्हें तुरंत बाहर कर दें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

 

Trending news