Vastu Tips for Cloths: जिंदगी में जल्दी हासिल करना चाहते हैं धन-दौलत और तरक्की? वास्तु के हिसाब से धारण करना शुरू कर दें कपड़े
Advertisement
trendingNow11487504

Vastu Tips for Cloths: जिंदगी में जल्दी हासिल करना चाहते हैं धन-दौलत और तरक्की? वास्तु के हिसाब से धारण करना शुरू कर दें कपड़े

Vastu Shastra Related to Clothes: क्या आप भी जिंदगी में जल्द ही धन-दौलत और तरक्की पाना चाहते हैं? वास्तु शास्त्र में इसके लिए कपड़ों के रंग से जुड़े खास उपाय बताए गए हैं. जिन्हें अपनाकर आप अपनी जिंदगी संवार सकते हैं.

 

Vastu Tips for Cloths: जिंदगी में जल्दी हासिल करना चाहते हैं धन-दौलत और तरक्की? वास्तु के हिसाब से धारण करना शुरू कर दें कपड़े

Vastu Tips for Cloths Colours: जिंदगी में कई ऐसे मौके आते हैं, जब इंसान को खूब मेहनत के बावजूद पर्याप्त सफलता नहीं मिलती है. ऐसा व्यक्ति के ग्रह नक्षत्रों की स्थिति की वजह से भी होता है. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि व्यक्ति के कपड़े उसके जीवन और भविष्य पर असर डालते हैं. ऐसे में अगर हम वास्तु शास्त्र के हिसाब से कपड़े पहनना शुरू कर देंगे तो जीवन में धन-वैभव आते देर नहीं लगती. आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं. 

फटे कपड़े पहनने से चली जाती है बरकत 

आजकल फैशन के नाम पर कटे-फटे कपड़े पहनने का चलन बढ़ता जा रहा है. वास्तु शास्त्र में इस तरह के कपड़े पहनने (Vastu Tips for Cloths) को गलत माना गया है. वास्तु के मुताबिक फटे कपड़े पहनने से घर में दरिद्रता का वास बढ़ता है और बचत के रूप में रखा गया धन धीरे-धीरे खत्म होने लगता है. इसी तरह जले या फटे हुए कपड़ों को घर में रखने से नकारात्मकता आती है. लिहाजा जितनी जल्दी हो सके, उन्हें घर से बाहर कर देना चाहिए. 

गंदे कपड़ों को धारण करने से बचें 

वास्तु शास्त्र के अनुसार गंदे कपड़ों (Vastu Tips for Cloths) को कभी नहीं पहनन चाहिए. इस तरह के बिना धोए कपड़े पहनने से शरीर के बीमार होने का खतरा बढ़ता है और जिंदगी में आर्थिक तंगी परेशान करने लगती है. जो लोग कई-कई दिनों तक बिना धोए कपड़े पहने रखते हैं, उनसे मां लक्ष्मी मुंह मोड़ लेती हैं और समाज में भी उनकी जग-हंसाई होती है. ऐसे लोग बहुत जल्दी नकारात्मक सोच के शिकार हो जाते हैं. 

कपड़े पहनने में रंग का रखें ध्यान

आप जो भी कपड़े पहनें, उसमें रंग का ध्यान जरूर रखें. वास्तु शास्त्र के मुताबिक पीले रंग (Vastu Tips for Cloths) का संबंध बृहस्पति ग्रह से होता और इसे बहुत शुभ माना जाता है. लिहाजा अगर आपको किसी काम में बाधा आ रही या देर से सफलता मिलती है तो आपको पीले रंग के कपड़े पहनने शुरू कर देने चाहिए. ऐसा करने से आपके अधूरे काम बनने शुरू हो जाते हैं. 

वहीं जो लोग मानसिक तनाव के शिकार हैं या जिनके मन में नकारात्मक विचार ज्यादा आते हैं, उन्हें सफेद रंग के कपड़े (Vastu Tips for Cloths) पहनने चाहिए. सफेद रंग का संबंध शुक्र ग्रह से होता है, जिसे शांति का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में सफेद रंग के कपड़े पहनने से आपका मन-मस्तिष्क भी शांत हो जाता है और मन में नकारात्मक विचार आने बंद हो जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news