Astro Tips For Money: पर्स में रखीं ये 4 चीजें नहीं होने देंगी पैसों की कमी, बढ़ेगी बरकत; कंगाली हो जाएगी छूमंतर
Advertisement

Astro Tips For Money: पर्स में रखीं ये 4 चीजें नहीं होने देंगी पैसों की कमी, बढ़ेगी बरकत; कंगाली हो जाएगी छूमंतर

Purse Mei Kya Rakhe According To Vastu Tips : कुंडली में ग्रहों और नक्षत्रों की खराब दशा कुछ लोगों को आर्थिक रूप से प्रबल नहीं होने देती.ऐसी समस्या से निपटने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं.जिससे आपके पास कभी धन की कमी नहीं होगी और आपके पास पैसा रुकने भी लगेगा. 

पर्स में क्या रखें

Vastu Dosh ke Upay: पैसा हर एक इंसान के लिए जरुरी होता है.कई लोग इसके लिए दिन रात कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन मां लक्ष्मी उनपर प्रसन्न नहीं होती हैं और किसी न किसी तरीके से उनका पैसा खर्च हो जाता है या कई बार उधार में दिए हुए पैसे अटक जाते हैं. कुंडली में ग्रहों और नक्षत्रों की खराब दशा कुछ लोगों को आर्थिक रूप से प्रबल नहीं होने देती. ऐसी समस्या से निपटने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं, जिससे आपके पास कभी धन की कमी नहीं होगी और आपके पास पैसा रुकने भी लगेगा. अगर आप अपनी पर्स में ये 4 चीज रखेंगे तो आपको इस समस्या से निजात मिल सकता है.

पीतल या चांदी का सिक्का- 

पीतल या चांदी माता लक्ष्मी के प्रिय धातु हैं. आप इनमें से किसी एक भी धातु का बना सिक्का अपने पर्स में रख सकते हैं. इससे माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी, लेकिन याद रहे कि सिक्के को पर्स में रखने से पहले इसे घर की मंदिर में रख कर पूजा कर लें.

चावल के दाने-

हिंदू शास्त्रों में अनाज और धन दोनों एक समान कहे गए हैं. हर पूजा में भी चावल या अक्षत का महत्त्व होता है.कहा जाता है कि अगर आप पर्स में चुटकी भर चावल रखते हैं तो इससे धन-धान्य की कमी नहीं होगी और फिजूल खर्ची पर भी लगाम लगेगा. 

माता लक्ष्मी की तस्वीर-

पर्स में माता लक्ष्मी की तस्वीर रखने से इनकी कृपा आप पर बनी रहेगी. ध्यान रहे कि पर्स में मां लक्ष्मी की वही फोटो रखें जिसमें वह बैठी हुई मुद्रा में हों. इससे आपको कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी.

रुद्राक्ष-

यदि आप रुदाक्ष पर्स में रखते हैं तो इससे दरिद्रता दूर होगी साथ ही धन वृद्धि में सहायता करता है. पर्स के अलावा घर की तिजोरी या अलमारी में आपको हमेशा एक रुद्राक्ष रखना चाहिए. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news