देश की सबसे सस्ती Diesel Sedan की कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान, इतने में आ जाएगा एक घर!
Advertisement

देश की सबसे सस्ती Diesel Sedan की कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान, इतने में आ जाएगा एक घर!

Cheapest Diesel Sedan: भारत में कारों को लेकर डीजल इंजनों के भविष्य को लेकर स्थिति बहुत साफ नहीं है लेकिन फिलहाल के लिए यह बात तो स्पष्ट है कि कार कंपनियां डीजल इंजनों से थोड़ी दूरी बना रही हैं. मारुति सुजुकी और ऑडी पहले ही अपनी कारों में डीजल इंजन देना बंद कर चुकी है.

देश की सबसे सस्ती Diesel Sedan की कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान, इतने में आ जाएगा एक घर!

Cheapest Diesel Sedan In India: भारत में कारों को लेकर डीजल इंजनों के भविष्य को लेकर स्थिति बहुत साफ नहीं है लेकिन फिलहाल के लिए यह बात तो स्पष्ट है कि कार कंपनियां डीजल इंजनों से थोड़ी दूरी बना रही हैं. मारुति सुजुकी और ऑडी पहले ही अपनी कारों में डीजल इंजन देना बंद कर चुकी है. कई अन्य कार ब्रांड ने भी डीजल इंजन को ड्रॉप करना लगभग शुरू ही कर दिया है. अभी की स्थिति यह है कि सेडान सेगमेंट में मिडल क्लास लोगों के लिए कोई डीजल सेडान का ऑप्शन नहीं बचा है. देश की सबसे सस्ती सेडान कार की कीमत करीब 44 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि इतने में एक आदमी घर तक खरीद सकता है.

देश की सबसे सस्ती सेडान
दरअसल, हाल ही में हुंडई ने नेक्स्ट जनरेशन वरना लॉन्च की है, जिसमें उसने डीजल इंजन को ड्रॉप कर दिया है. डीजल इंजन वाली वरना के बंद होने के बाद अब देश की सबसे सस्ती डीजल सेडान मर्सिडीज-बेंज ए200डी (Mercedes-Benz A200d) हो गई है. Mercedes-Benz A200 (जो पेट्रोल में आती है) की कीमत 42 लाख रुपये है लेकिन इसके डीजल वेरिएंट (Mercedes-Benz A200d) की कीमत 44,00,000 रुपया एक्स शोरूम है.

Mercedes-Benz A200d के बारे में
मर्सिडीज ए-क्लास लिमोज़िन ए200डी में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 1950cc, 4 सिलेंडर डीजल इंजन आता है, जो 147.51bhp@1620-4000rpm पावर और 320nm@1400-3500rpm टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 8-स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन मिलता है. इसमें 8 फॉरवर्ड गियर और 1 रिवर्स गियर है. स्टीयरिंग व्हील पर डायरेक्ट सेलेक्ट लीवर मिल जाता है. स्टीयरिंग व्हील शिफ्ट पैडल मिल जाते हैं, डाउनशिफ्ट के लिए शिफ्ट पैडल बाईं ओर मिलता है जबक अपशिफ्ट के लिए दाईं ओर मिलता है.

fallback

मर्सिडीज ने ए-क्लास लिमोसिन को 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एम्बिएंट लाइटिंग और डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल से लैस किया है. यह पावर्ड फ्रंट सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग और ट्विन-डिस्प्ले सेटअप के साथ आती है. मर्सिडीज-बेंज ए-क्लास लिमोसिन में सेफ्टी के लिए सात एयरबैग, एक्टिव ब्रेक असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और रियर पार्किंग कैमरा भी आता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news