Xiaomi ला रही पहली electric car, फुल चार्ज में 1000km दौड़ेगी, लीक हुई फोटो
Advertisement

Xiaomi ला रही पहली electric car, फुल चार्ज में 1000km दौड़ेगी, लीक हुई फोटो

Xiaomi electric car: अब शाओमी इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में कदम रखने के लिए तैयार है. कंपनी MS11 सेडान के रूप में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लाने जा रही है. ग्लोबल मार्केट में ऑफिशियल अनवील से पहले ही इस कार की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई हैं.

Xiaomi ला रही पहली electric car, फुल चार्ज में 1000km दौड़ेगी, लीक हुई फोटो

Xiaomi ms11 electric car: चीन की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी Xiaomi स्मार्टफोन्स के अलावा टीवी, वैक्यूम क्लीनर, और जूतों तक की बिक्री करती है. अब शाओमी इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में कदम रखने के लिए तैयार है. कंपनी MS11 सेडान के रूप में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लाने जा रही है. ग्लोबल मार्केट में ऑफिशियल अनवील से पहले ही इस कार की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई हैं. इसका डिजाइन ऑटो एक्सपो 2023 में दिखाई गई BYD Seal इलेक्ट्रिक सेडान से प्रेरित हो सकता है. खास बात है कि यह कार फुल चार्ज में 1000KM की रेंज ऑफर कर सकती है. 

ऐसा है डिजाइन
Xiaomi MS11 चार दरवाजे वाली इलेक्ट्रिक सेडान है. आगे की तरफ LED लाइट्स दी गई हैं, जो इसे एक आक्रामक रूप देती हैं. यह McLaren 720S जैसी नजर आ रही है. इसमें एक बड़ी विंडशील्ड है, साथ ही काफी बड़ा साइड ग्लास एरिया भी है. इसका पैनोरमिक सनरूफ पीछे तक फैला हुआ है. व्हील के बीच में Xiaomi लोगो है. इसमें एक LiDAR सेंसर भी है जो विंडशील्ड के ऊपर दिया गया है. इसकी टेललाइट्स का डिज़ाइन एस्टन मार्टिन के समान है.

 

लीक की गई छवियां इसके इंटीरियर या स्पेसिफिकेशंस के बारे में कोई संकेत नहीं देती हैं. Xiaomi कथित तौर पर अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार बनाने के आखिरी चरण में है. इसका प्रोडक्शन 2024 में शुरू हो सकता है. कार को चीनी में रोड टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Xiaomi MS11 इलेक्ट्रिक कार एक सेल्फ-डेवलप इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होगी. इसकी बैटरी CATL और BYD जैसी कंपनियां बनाएंगी. कंपनी दावा कर रही है कि यह फुल चार्ज करने पर 1,000 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करेगी. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news