Car Sales: कार-बाइक कंपनियों की हो गई चांदी, 10 दिन में बिक गए इतने लाख वाहन, जान लीजिए वजह
Advertisement

Car Sales: कार-बाइक कंपनियों की हो गई चांदी, 10 दिन में बिक गए इतने लाख वाहन, जान लीजिए वजह

Car Bike sales october 2022: नवरात्रि के मौके पर लोग जमकर खरीदारी करते हैं, जिसका सीधा फायदा वाहन कंपनियों को हुआ है. नवरात्रि के मौके पर लाखों वाहनों की बिक्री हुई है. 

 

Car Sales: कार-बाइक कंपनियों की हो गई चांदी, 10 दिन में बिक गए इतने लाख वाहन, जान लीजिए वजह

Navratri 2022 fada sales: सितंबर महीना वाहन निर्माता कंपनियों के लिए शानदार रहा है. बीते महीने कार और दोपहिया वाहनों की जमकर बिक्री हुई है. इसकी एक वजह फेस्टिव सीजन भी है. नवरात्रि के मौके पर लोग जमकर खरीदारी करते हैं, जिसका सीधा फायदा वाहन कंपनियों को हुआ है. नवरात्रि के मौके पर लाखों वाहनों की बिक्री हुई है. इस बात का खुलासा वाहन डीलरों के संगठन फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (फाडा) की एक रिपोर्ट में हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक, देश में इस साल नवरात्रि त्योहार के दौरान वाहनों खुदरा बिक्री 57 प्रतिशत बढ़कर रिकॉर्ड 5.4 लाख यूनिट्स पर पहुंच गई.

10 दिन में बिके इतने लाख वाहन
फाडा ने बयान में कहा कि 26 सितंबर से लेकर पांच अक्टूबर (10 दिन) के बीच वाहनों की खुदरा बिक्री का कुल आंकड़ा 5,39,277 यूनिट्स पर पहुंच गया. पिछले साल नवरात्रि के समय 3,42,459 वाहन बिके थे. इसमें कहा गया है कि इस साल की बिक्री महामारी पूर्व साल 2019 की 4,66,128 यूनिट्स की बिक्री से भी बेहतर रही.

फाडा के अध्यक्ष मनीष राज सिंघानिया ने कहा कि इस साल नवरात्रि की बिक्री से पता चलता है कि ग्राहक तीन साल के अंतराल के बाद शोरूम में वापस लौटे हैं. फाडा के आकड़ों के अनुसार, इस साल नवरात्रि के दौरान दोपहिया वाहनों की खुदरा बिक्री 52.35 प्रतिशत बढ़कर 3,69,020 यूनिट्स पर पहुंच गई. पिछले साल समान अवधि में यह 2,42,213 यूनिट्स रही थी और यह कोविड-पूर्व अवधि यानी 2019 की समान अवधि से 3.7 प्रतिशत ज्यादा है. बता दें कि सितंबर महीने में अधिकतर वाहन कंपनियों ने पॉजिटिव ग्रोथ दर्ज की है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news