Car Service: अगर ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर से नहीं करानी कार की सर्विस, तो ये भी हैं ऑप्शन; कम कीमत में होगा पूरा काम
Advertisement
trendingNow11267551

Car Service: अगर ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर से नहीं करानी कार की सर्विस, तो ये भी हैं ऑप्शन; कम कीमत में होगा पूरा काम

Car Servicing: जब कोई व्यक्ति नई कार खरीदता है तो वह स्वाभाविक रूप से चाहता है कि उसकी कार की सर्विस, कंपनी के ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर पर हो. लेकिन, जैसे-जैसे कार पुरानी होती जाती है, लोग ऐसे ऑप्शन तलाशने लगते हैं, जहां कम कीमत में कार की सर्विस हो जाए.

Car Service: अगर ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर से नहीं करानी कार की सर्विस, तो ये भी हैं ऑप्शन; कम कीमत में होगा पूरा काम

Car Service Centers: जब कोई व्यक्ति नई कार खरीदता है तो वह स्वाभाविक रूप से चाहता है कि उसकी कार की सर्विस, कंपनी के ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर पर हो. लेकिन, जैसे-जैसे कार पुरानी होती जाती है, लोग ऐसे ऑप्शन तलाशने लगते हैं, जहां कम कीमत में कार की सर्विस हो जाए. लेकिन, इसके साथ ही, वह अच्छी सर्विसिंग जरूर चाहेंगे. ऐसे में कई बार लोग कंफ्यूज हो जाते हैं कि कहां कार की सर्विस कराई जाए. इसीलिए, आज हम आपको पांच ऑप्शन बताने वाले हैं, जहां आप अपनी कार की सर्विस कम कीमत में करा सकते हैं. इसके साथ ही, आपको कार की सर्विसिंग पर कुछ दिनों की वारंटी भी मिल सकती है.

1- Fixcraft

फिक्सक्राफ्ट के सर्विस सेंटर्स दिल्ली, नोएडा, पुणे सहित देश के कई शहरों में हैं. यहां रुटीन कार सर्विसिंग के अलावा कार से जुड़े बाकी काम- जैसे डेंटिंग-पेंटिंग, कार की डिटेलिंग, डीप इंटीरियर क्लीनिंग, एसी सर्विसिंग, टायर और बैटरी रिप्लेसमेंट भी होते हैं.

2- Go Mechinic

गो मेकैनिक के साथ भी ऐसा ही है, इनके भी देश के कई शहरों में सर्विस सेंटर्स है. रुटीन सर्विसिंग के साथ-साथ कार से जुड़े बाकी अन्य भी काम यहां होते हैं. दिल्ली-एनसीआर में भी इनके कई सर्विस सेंटर्स हैं.

3- MyTVS

यह भी एक मल्टी ब्रांड कार सर्विस चेन है. यहां अलग-अलग कंपनियां की कार की सर्विसिंग कराई जा सकती है. हाल ही में महिंद्रा फर्स्ट चॉइस सर्विसेज लिमिटेड और टीवीएस ने साझेदारी भी की है ताकि ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके.

4- Bosch Car Service

दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई शहरों में आपको Bosch कार सर्विस सेंटर मिल जाएंगे. यह भी मल्टी ब्रांड कार सर्विस चेन है और ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर के विकल्प के रूप में उपलब्ध हैं.

5- लोकल मैकेनिक

लोकल मैकेनिक से सर्विस कराने का भी विकल्प होता है. लेकिन, काफी लोकल मैकेनिक्स के पास कार की सर्विसिंग के लिए बेहतर टूल नहीं होते हैं. इसीलिए, काफी लोग इससे बचना चाहते हैं.

इन्हें चुनते समय सावधानी बरतें!

जब भी आप इनमें से कोई भी विकल्प चुन रहे हों, तो पूरी सावधानी बरतें. कॉस्टिंग का पूरा ख्याल रखें. इनके द्वारा ऑफर की जा रही सर्विस की कीमतों को कंपेयर भी कर लें. इसके अलावा, यह भी देख लें कि कहां आपको ज्यादा वारंटी मिल रही है.

Trending news