Top 5 Bikes: लाखों लोगों ने खरीदी यह सस्ती मोटरसाइकिल, खत्म नहीं हो रहा जलवा, कीमत बस ₹70 हजार
Advertisement
trendingNow11443720

Top 5 Bikes: लाखों लोगों ने खरीदी यह सस्ती मोटरसाइकिल, खत्म नहीं हो रहा जलवा, कीमत बस ₹70 हजार

Top 5 Bikes in india: अधिकतर बाइक्स ने सितंबर 2022 के मुकाबले अक्टूबर में नकारात्मक ग्रोथ देखी. हालांकि एक मोटरसाइकिल ऐसी रही, जिसका जलवा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है.

Top 5 Bikes: लाखों लोगों ने खरीदी यह सस्ती मोटरसाइकिल, खत्म नहीं हो रहा जलवा, कीमत बस ₹70 हजार

Two Wheelers sales in October: फेस्टिव सीजन में जमकर हुई खरीदारी के बावजूद दोपहिया वाहनों की बिक्री में गिरावट देखने को मिली है. अधिकतर बाइक्स ने सितंबर 2022 के मुकाबले अक्टूबर में नकारात्मक ग्रोथ देखी. हालांकि एक मोटरसाइकिल ऐसी रही, जिसका जलवा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Hero Splendor है. खास बात है कि इस बाइक की कीमत कम होने के साथ माइलेज भी शानदार है. हर महीने इसकी करीब 2.5 लाख यूनिट्स बिक रही हैं. आइए देखते हैं अक्टूबर महीने में बिकने वाली टॉप 5 बाइक्स के बारे में:

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स

हीरो स्प्लेंडर अक्टूबर महीने में भी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल रही है. बीते महीने इस बाइक की 2,61,721 यूनिट्स बिकी हैं. पिछले साल अक्टूबर में इसकी 2,67,821 यूनिट्स बिकी थीं. यानी इसकी बिक्री में 2.28 फीसदी की गिरावट हुई है. महीने के आकड़ों को दिन के हिसाब से देखें तो इसकी हर रोज 8,724 यूनिट्स बिक रही हैं. बता दें कि हीरो स्प्लेंडर की कीमत 70,658 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है. 

ये रहीं टॉप 5 बाइक्स

टॉप 5 बाइक्स की लिस्ट बिलकुल सितंबर जैसी ही लग रही है. लिस्ट में दूसरे पायदान पर Honda Shine रही है, जिसकी बीते महीने 1,30,916 यूनिट्स बिकी हैं. तीसरे नंबर पर Bajaj Pulsar बाइक रही,  जिसकी बीते महीने 1,13,870 यूनिट्स बिकी हैं.  इसी तरह चौथे और पांचवें पायदान पर Hero HF Deluxe और Bajaj Platina बाइक्स रही हैं. अक्टूबर में डीलक्स की 78,076 यूनिट्स और प्लेटिना की 57,882 यूनिट्स बिक पाईं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news