Six Airbags वाली सबसे सस्ती कारें, सेफ्टी चाहिए तो इनमें से कोई भी खरीद डालो
Advertisement

Six Airbags वाली सबसे सस्ती कारें, सेफ्टी चाहिए तो इनमें से कोई भी खरीद डालो

Affordable Cars With 6 Airbags: कारों में सेफ्टी को बढ़ाने के लिए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (MoRTH) ने ऐलान किया है कि यात्री कारों के लिए 6 एयरबैग अनिवार्य होने का नियम अक्टूबर 2023 में लागू किया जाएगा. 

Six Airbags वाली सबसे सस्ती कारें, सेफ्टी चाहिए तो इनमें से कोई भी खरीद डालो

Most Affordable Cars With 6 Airbags: सेफ कारों की मांग बढ़ रही है. ऐसे में कार निर्माताओं ने भी अपने प्रोडक्ट्स को ज्यादा स्टैंडर्ड और एडवांस सेफ्टी फीचर्स देने शुरू कर दिए हैं. कारों में सेफ्टी को बढ़ाने के लिए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (MoRTH) ने ऐलान किया है कि यात्री कारों के लिए 6 एयरबैग अनिवार्य होने का नियम अक्टूबर 2023 में लागू किया जाएगा. अभी तक सभी कारों में स्टैंडर्ड तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग देने जरूरी हैं. 6 एयरबैग्स के लिए आमतौर पर हाई-एंड वेरिएंट लेना पड़ता है. तो चलिए, आपको देश की सबसे सस्ती 6 एयरबैग्स वाली कारों के बारे में बताते हैं. 

Hyundai Grand i10 Nios Asta
हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस के Asta वेरिएंट में 6 एयरबैग स्टैंडर्ड सेफ्टी फिटमेंट के तौर पर मिलते हैं. एस्टा मैनुअल वेरिएंट की कीमत 7.95 लाख रुपये है जबकि एस्टा एएमटी वेरिएंट की कीमत 8.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. 

Hyundai Aura SX (O)
Hyundai Aura के SX (O) वेरिएंट में भी 6 एयरबैग्स मिलते हैं, इस वेरिएंट की कीमत 8.61 लाख रुपये है. इसमें 1.2L पेट्रोल इंजन (83bhp / 114Nm) है और 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है.

Maruti Baleno Zeta Onwards
मारुति बलेनो हैचबैक मॉडल लाइनअप चार ट्रिम्स- सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा में उपलब्ध है. बलेनो जेटा वेरिएंट से 6 एयरबैग्स मिलने लगते हैं. यानी, Zeta और Alpha ट्रिम में 6 एयरबैग्स आते हैं. इनकी कीमत 8.38 लाख रुपये से 9.88 लाख रुपये तक है.

Hyundai i20 Asta (O) 
Hyundai i20 के Asta (O) वेरिएंट से स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर के तौर पर 6 एयरबैग मिल जाते हैं, जो 9.77 लाख रुपये से 11.88 लाख रुपये की प्राइस रेंज में हैं. यह एक प्रीमियम हैचबैक कार है. 

Hyundai Venue SX (O)
हुंडई वेन्यू भी 6 एयरबैग वाली किफायती कारों में से एक है. इसके SX (O) वेरिएंट से 6 एयरबैग मिलने लगते हैं, जो 12.35 लाख रुपये से 13.18 लाख रुपये की प्राइस रेंज में हैं. यह एक सब-4 मीटर एसयूवी है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news