MG Comet इलेक्ट्रिक कार की नई डिटेल्स का खुलासा, कुछ ऐसी होगी सीट और स्टीयरिंग
Advertisement
trendingNow11646671

MG Comet इलेक्ट्रिक कार की नई डिटेल्स का खुलासा, कुछ ऐसी होगी सीट और स्टीयरिंग

MG Electric Car: एमजी मोटर्स भारतीय बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक कार लेकर आ रही है. यह इंडोनेशिया में बिकने वाली वूलिंग एयर ईवी (Wuling Air EV) पर आधारित होगी. हालांकि भारतीय बाजार के अनुसार इसमें कई बदलाव भी किए जा सकते हैं.

MG Comet इलेक्ट्रिक कार की नई डिटेल्स का खुलासा, कुछ ऐसी होगी सीट और स्टीयरिंग

MG Comet EV Interior: एमजी मोटर्स भारतीय बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक कार लेकर आ रही है. यह एक कॉम्पैक्ट कार होगी जिसे MG Comet नाम दिया गया है. इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. हालांकि भारतीय बाजार के अनुसार इसमें कई बदलाव भी किए जा सकते हैं. एमजी ने लॉन्चिंग से पहले अब इस कार के इंटीरियर की कुछ नई डिटेल्स साझा की हैं. कंपनी ने बताया कि इस कार का एक स्पेशल एडिशन भी होगा, जिसे गेमिंग से प्रेरित बनाया जाएगा. 

एमजी कॉमेंट में सीट और स्टीयरिंग को गेमर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. इसके लिए कंपनी ने मोबाइल गेमिंग की दुनिया में मोर्टल के नाम से मशहूर नमन मेहता के साथ साझेदारी की है. उन्हें कार को डिजाइन करने और इसे युवाओं के पसंद के अनुसार तैयार कराने का काम सौंपा गया है. कंपनी का मानना है कि ऐसा करने से उनकी कार गेमिंग कम्यूनिटी, टेक-सैवी ग्रुप, ट्रैवल लवर्स और गैजेट लवर्स को काफी पसंद आएगी. मोर्टल ने बताया कि उन्होंने गेमिंग कंट्रोलर और गेमिंग चेयर से प्रेरणा लेते हुए इसकी सीट और स्टीयरिंग को डिजाइन किया है. 

आगामी MG EV में 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कनेक्टेड कार तकनीक की भी सुविधा होने की उम्मीद है. जब बाहरी डिजाइन की बात आती है, तो एमजी कॉमेट ईवी कुछ हद तक वूलिंग एयर ईवी से प्रभावित हो सकती है, जो इंडोनेशियाई बाजार में बेची जाती है.

सूत्रों के मुताबिक, एमजी कॉमेट ईवी में 25kWh की बैटरी के साथ 50kW की मोटर मिल सकती है. एमजी कॉमेट ईवी एक बार चार्ज करने पर 250 किमी और 300 किमी के बीच की रेंज ऑफर कर सकती है. कंपनी ने कहा है कि भारत में एमजी कॉमेट की कीमत 10 लाख रुपये से 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news