Alto-Celerio भूल जाएंगे! छुपा-रुस्तम है Maruti की यह सस्ती कार, माइलेज देती 34km पार
Advertisement

Alto-Celerio भूल जाएंगे! छुपा-रुस्तम है Maruti की यह सस्ती कार, माइलेज देती 34km पार

Best Mileage Car: मारुति सुजुकी की वैगनआर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक हैं. इसका एक ऐसा वेरिएंट भी है, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को पता है. इस वेरिएंट में आपको 34KM तक का माइलेज मिलने वाला है. 

Alto-Celerio भूल जाएंगे! छुपा-रुस्तम है Maruti की यह सस्ती कार, माइलेज देती 34km पार

Wagonr Tour H3: मारुति सुजुकी की वैगनआर (Maruti Wagonr) एक प्रसिद्ध हैचबैक कार है, जिसमें आपको सस्ती कीमत के साथ अधिक स्पेस मिलता है. इस कार में आसानी से 4 या 5 लोगों को बैठाया जा सकता है. इस कार का एक ऐसा वेरिएंट भी है जिसके बारे में कम लोगों को पता होता है. इस वेरिएंट का नाम है "मारुति सुजुकी वैगनआर टूर H3 (Maruti Suzuki Wagonr Tour H3)". यह आपको नॉर्मल वेरिएंट से सस्ता मिलता है और इसमें माइलेज भी बहुत अधिक है.

क्या है कीमत
वैगनआर टूर H3 के दो वेरिएंट H3 और H3 CNG आते हैं. वैगनआर टूर H3 की कीमत 5.50 लाख रुपये है और टूर H3 CNG के लिए आपको 6.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) चुकाने होंगे. यह साधारण वैगनआर के वेरिएंटों से थोड़ा सस्ता है, जिसकी वजह है इसे टैक्सी ड्राइवर्स को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. हालांकि, फिर भी इसमें फीचर्स की कोई कमी नहीं है.

वैगनआर टूर H3 में 1.0 लीटर का के-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह आइडल स्टार्ट/स्टॉप फीचर के साथ आता है, जिससे माइलेज बेहतर होता है. पेट्रोल वेरिएंट के साथ इसका माइलेज 24.5 kmpl है जबकि CNG वेरिएंट में यह 34.73 km/kg का माइलेज प्रदान करता है.

इस कार में 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं. फ्यूल टैंक की क्षमता 32 लीटर की है और बूट स्पेस में 341 लीटर का स्थान है. इसमें हीटर के साथ मैनुअल एयर कंडीशनर, फ्रंट और रियर इंटीग्रेटेड हेडरेस्ट और फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स हैं, जो आपके सफर को आरामदायक बनाते हैं. सुरक्षा के मामले में भी इसमें ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग, EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीट बेल्ट टेंशनर और फोर्स लिमिटर, सेंट्रल डोर लॉकिंग और स्पीड लिमिटिंग फंक्शन जैसे फीचर्स हैं.

Trending news