Best Selling SUV: Nexon से छिन गया ताज! यह गाड़ी बन गई नंबर-1 SUV, कीमत 8 लाख से कम
Advertisement
trendingNow11337073

Best Selling SUV: Nexon से छिन गया ताज! यह गाड़ी बन गई नंबर-1 SUV, कीमत 8 लाख से कम

Top SUV in india: टाटा नेक्सॉन पिछले कई महीनों से देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनी हुई थी. हालांकि अब मारुति एसयूवी ने नेक्सॉन से इस खिताब को छीन लिया है. नए अवतार में आते ही मारुति की गाड़ी को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली.

 

Best Selling SUV: Nexon से छिन गया ताज! यह गाड़ी बन गई नंबर-1 SUV, कीमत 8 लाख से कम

Maruti Brezza Sales: देश में एसयूवी गाड़ियों की डिमांड बढ़ती जा रही है. टाटा नेक्सॉन पिछले कई महीनों से देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनी हुई थी. हालांकि अब मारुति एसयूवी ने नेक्सॉन से इस खिताब को छीन लिया है. नए अवतार में आते ही मारुति की गाड़ी को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली. Maruti Brezza एक बार फिर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई है. वहीं टाटा नेकसॉन दूसरे और हुंडई क्रेटा तीसरे पायदान पर रही है. यहां हम आपको देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं. 

1. Maruti Suzuki Brezza: मारुति सुजुकी ब्रेजा एक बार फिर पहली पोजिशन पर पहुंच गई है. पिछले महीने नई ब्रेज़ा की 15,193 यूनिट्स बिकी हैं. यह टाटा नेक्सॉन से बस कुछ यूनिट्स ही ज्यादा है. पिछले साल अगस्त में मारुति ने ब्रेजा की 12,906 यूनिट बेची थी. इस गाड़ी को कुछ समय पहले ही फ्रेश अपडेट मिला है. इसके साथ अब गाड़ी में सनरूफ, 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंबिएंट लाइटिंग और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स जोड़े गए हैं. 

2. Tata Nexon: कई महीनों से नंबर वन एसयूवी रहने वाली टाटा नेक्सॉन अगस्त में दूसरे पायदान पर रही. इस सब-कॉम्पैक्ट SUV की अगस्त 2022 में 15,085 यूनिट्स बिकी हैं. जबकि पिछले साल अगस्त में इसकी 10,006 यूनिट्स बिकी थीं. 

3. Hyundai Creta: हुंडई की यह गाड़ी लगातार टॉप 10 लिस्ट में शामिल रहती है. बीते महीने Hyundai ने इस कॉम्पैक्ट SUV की 12,577 यूनिट्स बेचीं, जो जुलाई में 12,625 यूनिट्स से मामूली कम है. पिछले साल अगस्त में Hyundai ने भारत में Creta की 12,587 यूनिट्स की बिक्री की थी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news