Hero का गेम पलट देगी Honda, स्प्लेंडर की टक्कर पर आ रही 100cc की किफायती बाइक
Advertisement
trendingNow11589482

Hero का गेम पलट देगी Honda, स्प्लेंडर की टक्कर पर आ रही 100cc की किफायती बाइक

Honda Upcoming Bike: होंडा ने घोषणा की है कि वह अगले महीने मुंबई में एक इवेंट में नई कम्यूटर मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी. हालांकि कंपनी ने मोटरसाइकिल के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है. कंपनी ने एक वीडियो में संकेत दिया है कि मोटरसाइकिल अच्छे माइलेज का वादा करेगी.

Hero का गेम पलट देगी Honda, स्प्लेंडर की टक्कर पर आ रही 100cc की किफायती बाइक

Honda 100cc Motorcycle: भारतीय बाजार में 100cc बाइक सेगमेंट में इस समय हीरो मोटोकॉर्प का दबदबा कायम है. कंपनी की हीरो स्प्लेंडर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. लेकिन अब हीरो स्प्लेंडर के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया (HMSI) एक 100 सीसी कम्यूटर मोटरसाइकिल पर काम कर रही है. कंपनी 15 मार्च को यह बाइक लॉन्च कर सकती है. HMSI के सीईओ और एमडी आतुशी ओगाटा ने पहले ही इस बाइक के बारे में खुलासा कर दिया था, और अब कंपनी ने 15 मार्च को इसकी लॉन्चिंग की पुष्टि कर दी है. 

होंडा ने घोषणा की है कि वह अगले महीने मुंबई में एक इवेंट में नई कम्यूटर मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी. हालांकि कंपनी ने मोटरसाइकिल के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है. कंपनी ने एक वीडियो में संकेत दिया है कि मोटरसाइकिल अच्छे माइलेज का वादा करेगी. नाम के बारे में भी नहीं बताया गया. जिस तरह से कंपनी की Honda Shine पॉपुलर है, हो सकता है कंपनी इसी नाम का इस्तेमाल करे. यानी इसका नाम Honda Shine 100 हो सकता है. 

ऐसा होगा डिजाइन
डिजाइन की बात करें तो मोटरसाइकिल 125 सीसी होंडा शाइन के समान डिजाइन के साथ आ सकती है. हीरो स्प्लेंडर की तुलना में ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए होंडा 100 सीसी मॉडल में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं, जो एंट्री-लेवल कम्यूटर मोटरसाइकिल सेगमेंट में बहुत आम नहीं हैं. 

फिलहाल होंडा की सबसे कम क्षमता वाला मोटरसाइकिल  सीडी 110 ड्रीम और लिवो है, जिनमें 110cc इंजन (109.51cc) दिया गया है. कंपनी की नई बाइक के मुकाबले पर हीरो के पास स्प्लेंडर प्लस और एचएफ डीलक्स हैं. इनमें 97.2cc का इंजन मिलता है जो लगभग 8 bhp की पावर और 8.05 Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है. Honda की आने वाली 100cc बाइक भी इसी के आसपास पावर और टॉर्क के आंकड़े बना सकती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news