दुनियाभर के नेता दे रहे मोदी की बधाई, पाकिस्तान अभी भी सन्न.. किस बात का इंतजार कर रहे शरीफ?
Advertisement
trendingNow12281955

दुनियाभर के नेता दे रहे मोदी की बधाई, पाकिस्तान अभी भी सन्न.. किस बात का इंतजार कर रहे शरीफ?

Narendra Modi: पाकिस्तान को छोड़ दिया जाए तो दुनियाभर से लगभग सभी शीर्ष राष्ट्राध्यक्षों की तरफ से बधाई आ गई है. पाकिस्तान अभी भी सन्न है. जबकि शहबाज शरीफ जब प्रधानमंत्री बने थे तो पीएम मोदी ने ट्वीट करके उन्हें बधाई दी थी.

दुनियाभर के नेता दे रहे मोदी की बधाई, पाकिस्तान अभी भी सन्न.. किस बात का इंतजार कर रहे शरीफ?

Loksabha Chuanv Result: भारत में हुए लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को जीत मिली है. इसके बाद से ही दुनियाभर के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई भेज रहे हैं. फोन पर, ट्विटर पर या अन्य आधिकारिक संदेशों के जरिए पीएम मोदी को बधाई मिल रही है. खुद पीएम मोदी भी लगातार इस बात की पुष्टि अपने ट्विटर पर कर रहे हैं और वहीं पर भी कई राष्ट्राध्यक्षों का शुक्रिया कर रहे हैं. भारत के पड़ोसी देशों नेपाल भूटान बांग्लादेश चीन श्रीलंका से लेकर रूस अमेरिका और पश्चिमी देशों के राष्ट्राध्यक्षों की तरफ से बधाई आ चुकी है. लेकिन अभी तक पाकिस्तान की सत्ता में मौजूद शरीफ भाइयों की तरफ से प्रतिक्रिया नहीं आई है.

असल में सिर्फ पाकिस्तान को छोड़ दिया जाए तो दुनियाभर से लगभग सभी उन राष्ट्राध्यक्षों की तरफ से बधाई आ गई है जिनसे उम्मीद थी. पाकिस्तान अभी भी सन्न है. जबकि शाहबाज शरीफ जब प्रधानमंत्री बने थे तो पीएम मोदी ने ट्वीट करके उन्हें बधाई दी थी. ऐसे में सवाल यह है कि शहबाज शरीफ और नवाज शरीफ किस बात का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि पाकिस्तान सरकार से जुड़ी एक मंत्री ने भारत के लोगों को जरूर चुनाव की बधाई दी है लेकिन उन्होंने भी पीएम मोदी का नाम नहीं लिया है.

किस बात का इंतजार कर रहे

इस पर कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि हो सकता है कि जब प्रधानमंत्री मोदी की शपथ हो जाए तो शहबाज शरीफ या नवाज शराफ बधाई संदेश भेजें. क्योंकि पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को बधाई उस समय दी थी जब शहबाज शरीफ ने शपथ ले ली थी. इसके बाद शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी के ट्वीट पर शुक्रिया भी किया था.

जब अचानक लाहौर पहुंच गए थे मोदी..

यह बात दीगर है कि पीएम मोदी ने जब अपने पहले कार्यकाल में शपथ ली थी तो उस समय पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ थे और वे शपथ समारोह में भी आए थे. इतना ही नहीं पीएम मोदी अचानक लाहौर भी पहुंच गए थे और दुनिया को चौंका दिया था. हालांकि इसके बाद भारत पर आतंकी हमला हुआ और रिश्ते फिर से बिगड़ गए थे. इमरान के शासन में तो रिश्ते काफी ज्यादा बिगड़ गए थे. अब जबकि एक बार फिर से वहां नवाज शरीफ की पार्टी का शासन है तो  ऐसे में देखना होगा कि रिश्तों की बर्फ पिघलेगी या नहीं.

मोदी के शपथ समारोह में कौन आएगा?

इधर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत दुनियाभर के शीर्ष नेताओं ने भी पीएम मोदी से फोन पर बात की और जीत की बधाई दी है. बता दें कि भारत इस सप्ताहांत प्रधानमंत्री पद के लिए नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में संभवत: श्रीलंका और बांग्लादेश सहित अपने कई पड़ोसी देशों के नेताओं को आमंत्रित करेगा. सूत्रों ने बताया कि मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किए जाने वाले विदेशी नेताओं में बांग्लादेश, श्रीलंका, भूटान, नेपाल और मॉरीशस के शीर्ष नेता शामिल हो सकते हैं.

Trending news