Advertisement
trendingPhotos2282331
photoDetails1hindi

पाकिस्तान के 5 प्लेयर्स भारत के लिए 'रेड अलर्ट', 3 साल पहले याद दिलाई थी 'नानी', इंतजार में रोहित का 'दुश्मन'

India vs Pakistan T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सभी दुनिया की सबसे बड़ी राइवलरी के इंतजार में हैं. 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबले में रोमांच का तीसरा डोज देखने को मिल सकता है. यूं तो रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम का पलड़ा भारी है, लेकिन 5 ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम इंडिया को 2021 टी20 वर्ल्ड कप की याद दिला सकते हैं. उस दौरान पाकिस्तान ने भारत को बुरी तरह से रौंद दिया था. 

 

बाबर आजम

1/5
बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शानदार फॉर्म में हैं. टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर बैठे बाबर टीम इंडिया के लिए घातक साबित हो सकते हैं. बाबर का विकेट भारत के लिए काफी अहम होगा. उन्होंने 2021 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खिलाफ 68 रन की धुआंधार पारी खेली थी. वर्ल्ड कप के पहले मैच में भी बाबर ने 44 रन की शानदार पारी खेली.

मोहम्मद रिजवान

2/5
मोहम्मद रिजवान

बाबर के जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान भी टीम इंडिया के लिए काफी घातक हैं. 2021 में रिजवान ने बाबर के साथ मिलकर टीम इंडिया के धागे खोल दिए थे. उन्होंने 55 गेंद में 79 रन ठोक दिए थे. हालांकि, वर्ल्ड कप के पहले मैच में यूएसए के खिलाफ रिजवान दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके. लेकिन उन्हें हल्के में आंकना टीम इंडिया के लिए महंगा साबित हो सकता है. 

 

 

इफ्तिखार अहमद

3/5
इफ्तिखार अहमद

पाकिस्तान का वह ऑलराउंडर जो किसी भी टीम के जबड़े से जीत छीनने की माद्दा रखता है. इफ्तिखार ने भारत को भी कई जख्म दिए हैं. इन दिनों इफ्तिखार शानदार फॉर्म में हैं. हालांकि, यूएसए के खिलाफ इफ्तिखार बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके. लेकिन पीएसएल में उन्होंने जमकर रन ठोके. 

 

फखर जमां

4/5
फखर जमां

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज फखर जमां इस लिस्ट में हैं क्योंकि एक दौर में उन्होंने टीम इंडिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था. यूएसए के खिलाफ फखर भी महज 11 रन पर अपना विकेट दे बैठे. लेकिन फिर भी टीम इंडिया को इस खिलाड़ी से सचेत रहना होगा. 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में उन्होंने भारत के खिलाफ सेंचुरी ठोकी और भारत के हाथ से जीत छीन ली थी. 

 

शाहीन अफरीदी

5/5
शाहीन अफरीदी

न्यूयॉर्क की ड्रॉप इन पिच का मामला तूल पकड़ चुका है. यह पिच बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह बन चुकी है. तेज गेंदबाजों के सामने बल्लेबाज यहां तितर-बितर नजर आ रहे हैं. शाहीन अफरीदी एक लेफ्ट आर्म पेसर हैं और भारतीय बल्लेबाजों के लिए इस पिच पर और भी घातक साबित हो सकते हैं. शाहीन ने 2021 में विराट, रोहित और राहुल का विकेट लेकर टीम की धज्जियां उड़ा दी थी. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़