Bike Sales: इस बाइक कंपनी का चारों तरफ जलवा, 4 लाख यूनिट्स की बिक्री, बन गई नंबर-1
Advertisement

Bike Sales: इस बाइक कंपनी का चारों तरफ जलवा, 4 लाख यूनिट्स की बिक्री, बन गई नंबर-1

Best selling Two Wheelers in India: भारत की दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने नवंबर महीने में जमकर टू-व्हीलर्स बेचे हैं. कंपनी ने पिछले महीने 3.9 लाख यूनिट्स की बिक्री की. यह पिछले साल के इसी महीने की तुलना में 12% की ग्रोथ है. 

Bike Sales: इस बाइक कंपनी का चारों तरफ जलवा, 4 लाख यूनिट्स की बिक्री, बन गई नंबर-1

Hero MotoCorp Sales in November: नवंबर महीना बाइक कंपनियों के लिए खास रहा है. भारत की दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने नवंबर महीने में जमकर टू-व्हीलर्स बेचे हैं. कंपनी ने पिछले महीने 3.9 लाख यूनिट्स की बिक्री की. यह पिछले साल के इसी महीने की तुलना में 12% की ग्रोथ है. नवंबर 2021 में कंपनी 3.49 यूनिट्स की बिक्री कर पाई थी. कंपनी का मानना है कि शादियों का सीजन आने के चलते आगामी तिमाही में बिक्री में तेजी आने की उम्मीद है. कंपनी की हीरो स्प्लेंडर लंबे समय से देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल बनी हुई है. 

जमकर बिकी मोटरसाइकिल्स
हीरो मोटोकॉर्प देश में मोटरसाइकिल्स के साथ स्कूटर्स की बिक्री भी करती है. नवंबर 2022 में कंपनी की बाइक सेल्स 3.52 यूनिट्स और स्कूटर की बिक्री 38 हजार यूनिट्स पर रही. जबकि एक साल पहले नवंबर महीने में इनकी बिक्री क्रमश: 3.29 यूनिट्स और 20 हजार यूनिट्स रही थी. पिछले महीने कंपनी की कुल घरेलू बिक्री 379,839 यूनिट्स रही, जबकि एक साल पहले इसी महीने में यह 328,862 यूनिट्स थी. 2022 के नवंबर में निर्यात एक साल पहले की अवधि में 20,531 यूनिट्स की तुलना में 11,093 यूनिट्स रहा है.

अब इलेक्ट्रिक स्कूटर पर फोकस
हीरो मोटोकॉर्प ने अब इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में भी एंट्री कर ली है. कंपनी ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ब्रांड VIDA की शुरुआत की. कंपनी ने अक्टूबर में अपन पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट- Vida V1 Plus और V1 Pro में पेश किया था. इनकी कीमत क्रमश: 1.45 लाख रुपए और 1.59 लाख रुपए है. कंपनी ने दावा किया है कि Vida V1 Plus फुल चार्ज में 143 किलोमीटर तक चल सकता है, वहीं वीडा वी1 प्रो 165 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news