Hero का धमाका! लॉन्च की धांसू लुक वाली 160cc बाइक, रफ्तार ऐसी कि हवा से करेगी बात
Advertisement

Hero का धमाका! लॉन्च की धांसू लुक वाली 160cc बाइक, रफ्तार ऐसी कि हवा से करेगी बात

Hero New Bike Launch: कंपनी का दावा है कि बाइक अपने सेगमेंट में सबसे हल्का ऑयल-कूल्ड मॉडल है. इसे भारत में सबसे तेज 160 सीसी मोटरसाइकिल होने का भी दावा किया जाता है.

Hero का धमाका! लॉन्च की धांसू लुक वाली 160cc बाइक, रफ्तार ऐसी कि हवा से करेगी बात

Hero Xtreme 160R 4V Launched: हीरो मोटोकॉर्प ने आखिरकार भारतीय बाजार में अपनी नई मोटरसाइकिल Xtreme 160R 4V को लॉन्च कर दिया है. इसे 3 वेरिएंट में लाया गया है- स्टैंडर्ड, कनेक्टेड और प्रो. कंपनी ने इस बाइक की शुरुआती कीमत 1,27,300 रुपए रखी है. यह कीमत इस बाइक के स्टैंडर्ड वर्जन की है. जबकि कंपनी ने कनेक्टेड वर्जन की कीमत ₹1,32,800 रखी है. इसी तरह बाइक के टॉप वेरिएंट की कीमत ₹1,36,500 रखी गई है. इस बाइक का सीधा मुकाबला Bajaj Pulsar N160, TVS Apache RTR 160 4V और Bajaj Pulsar NS160 के साथ रहने वाला है. कंपनी इस बाइक की बुकिंग 15 जून से शुरू करने जा रही है, जबकि इसकी डिलीवरी जुलाई के दूसरे हफ्ते में शुरू होगी.

Hero Xtreme 160R के 2023 मॉडल में कंपनी ने सबसे बड़ा अपडेट इंजन के रूप में किया है. इसमें अब चार-वाल्व हेड है, जबकि पुराने वाले में दो-वाल्व का इस्तेमाल किया गया था. इस अपग्रेड के चलते ही बाइक के नाम में 4V अक्षर जुड़ गया है. इससे ऑयल-कूल्ड इंजन की परफॉर्मेंस बेहतर होती है और टॉप-एंड को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी. नया 163 सीसी इंजन 8,500 आरपीएम पर 16.6 बीएचपी पीक पावर पैदा करता है. इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. कंपनी का दावा है कि बाइक अपने सेगमेंट में सबसे हल्का ऑयल-कूल्ड मॉडल है. इसे भारत में सबसे तेज 160 सीसी मोटरसाइकिल होने का भी दावा किया जाता है.

एक और बड़ा बदलाव फ्रंट में अपसाइड-डाउन फोर्क्स को जोड़ना है. अभी तक बाइक में टेलीस्कोपिक फोर्क्स दिया गया था. रियर शॉक एब्जॉर्बर में कोई बदलाव नहीं है जो प्री-लोड एडजस्टेबिलिटी के साथ आता है. ब्रेकिंग के लिए Xtreme 160R 4V में फ्रंट डिस्क और रियर में डिस्क या ड्रम के विकल्प मिलते हैं. मोटरसाइकिल 17 इंच के अलॉय व्हील पर चलती है.

लुक की बात करें तो इसमें शार्प एलईडी हेडलैम्प दिए गए हैं, जिसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट इंटीग्रेटेड हैं. मोटरसाइकिल में चंकी फ्यूल टैंक और स्प्लिट सीट्स के साथ एक स्लीक टेल सेक्शन है. यह तीन अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध है: मैट स्लेट ब्लैक, नियॉन नाइट स्टार और ब्लेज़िंग स्पोर्ट्स रेड. फीचर के मामले में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर इसकी प्रीमियमनेस को बढ़ाता है. हीरो मोटोकॉर्प का दावा है कि मोटरसाइकिल में 25 से ज्यादा टेलीमैटिक्स फीचर हैं. 

Trending news