Sedan: ये है देश की सबसे सस्ती सेडान, 6 लाख से कम है दाम, पेट्रोल के साथ CNG से भी चलेगी
Advertisement

Sedan: ये है देश की सबसे सस्ती सेडान, 6 लाख से कम है दाम, पेट्रोल के साथ CNG से भी चलेगी

cheapest sedan in india: आप कम बजट में भी एक बढ़िया सेडान कार खरीद सकते हैं. आज हम आपको देश की सबसे सस्ती सेडान के बारे में बता रहे हैं. खास बात है कि यह पेट्रोल के साथ सीएनजी ऑप्शन में भी आती है. 

 

Sedan: ये है देश की सबसे सस्ती सेडान, 6 लाख से कम है दाम, पेट्रोल के साथ CNG से भी चलेगी

Sedan under 6 lakh in india: भारत में एसयूवी गाड़ियों की डिमांड बढ़ने के चलते सेडान कारों की बिक्री काफी कम हो गई है. हालांकि अभी भी बहुत से ग्राहक हैं जो सेडान कार में लग्जरी का एहसास करते हैं. खास बात है कि आप कम बजट में भी एक बढ़िया सेडान कार खरीद सकते हैं. आज हम आपको देश की सबसे सस्ती सेडान के बारे में बता रहे हैं. खास बात है कि यह पेट्रोल के साथ सीएनजी ऑप्शन में भी आती है. 

कीमत 6 लाख से भी कम
हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह Tata Tigor है. कीमत की बात करें तो 6 लाख (एक्स-शोरूम) से भी कम कीमत में इसका बेस मॉडल मिल जाता है. जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत लगभग 9 लाख रुपये तक पहुंच जाती है. इसका मुकाबला Maruti Suzuki Dzire, Hyundai Aura, और Honda Amaze जैसी गाड़ियों के साथ रहता है.

इंजन और पावर
टाटा टिगोर में 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है. यह 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT के साथ जोड़ा गया है. कंपनी इसके XZ और XZ+ वेरिएंट में CNG किट का भी ऑप्शन देती है, जिसके साथ इंजन 73PS और 95Nm आउटपुट देता है. 

टाटा टिगोर के फीचर्स 
फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स हैं. इसके अलावा ऑटो हेडलाइट्स, रेन-सेंसिंग वाइपर, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, कीलेस एंट्री, ऑटो एसी भी मिलता है. सेफ्टी के लिहाज से कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news