Best Selling SUV: देखती रह गईं Creta-Brezza, सबसे ज्यादा बिकी यह SUV, कीमत बस 7.70 लाख
Advertisement
trendingNow11471905

Best Selling SUV: देखती रह गईं Creta-Brezza, सबसे ज्यादा बिकी यह SUV, कीमत बस 7.70 लाख

Best Selling SUV: मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Baleno) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. यह कंपनी की एक प्रीमियम हैचबैक कार है. हैचबैक के अलावा एसयूवी गाड़ियों को भी जमकर खरीदा गया है. 

Best Selling SUV: देखती रह गईं Creta-Brezza, सबसे ज्यादा बिकी यह SUV, कीमत बस 7.70 लाख

Top Selling SUV In November: नवंबर 2022 में हुई गाड़ियों की बिक्री के आंकड़े सामने आ चुके हैं. मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Baleno) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. यह कंपनी की एक प्रीमियम हैचबैक कार है. हैचबैक के अलावा एसयूवी गाड़ियों को भी जमकर खरीदा गया है. टाटा नेक्सन (Tata Nexon SUV) एक बार फिर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है. लेकिन टॉप 10 कारों की लिस्ट में टाटा नेक्सन का पायदान इस बार काफी ऊपर पहुंच गया है. यहां हम आपको नवंबर महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली 4 एसयूवी कारों के बारे में बता रहे हैं.

1. Tata Nexon
सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी टाटा नेक्सन टॉप 10 गाड़ियों की लिस्ट में बलेनो के बाद दूसरे नंबर पर रही है.  बीते महीने इस एसयूवी की 15,871 यूनिट बेची गईं. इस एसयूवी की कीमत 7.70 लाख रुपए से शुरू होती है. बिक्री के मामले में इस एसयूवी ने मारुति सुजुकी अल्टो और वैगनआर को भी पीछे छोड़ दिया.

2. Hyundai Creta
हुंडई क्रेटा सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी की लिस्ट में दूसरे पायदान पर रही. इस एसयूवी की बीते महीने 13321 यूनिट्स बिकी हैं. जबकि नवंबर 2021 में क्रेटा की 10,300 यूनिट्स बिकी थीं. 

3. Tata Punch
यह लिस्ट में टाटा मोटर्स की दूसरी एसयूवी है. इस एसयूवी की बीते महीने 12,131 यूनिट्स बिकी हैं. जबकि नवंबर 2021 में पंच की 6,110 यूनिट्स बिकी थीं. 
टाटा पंच को लॉन्च हुए अभी एक साल ही हुआ है. 

4. Maruti Brezza
नए अवतार में आने के बाद मारुति ब्रेजा का शानदार रेस्पॉन्स मिला था. कई बार यह महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही. हालांकि अब इसकी बिक्री नेक्सॉन के आगे फिकी नजर आ रही है. नवंबर 2022 में ब्रेजा की 11,324 यूनिट्स बिकीं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news