Best SUV in India: इन 3 सस्ती SUV के दीवाने हुए ग्राहक, फीचर और सेफ्टी ऐसी कि सबसे ज्यादा बिकीं
Advertisement
trendingNow11441104

Best SUV in India: इन 3 सस्ती SUV के दीवाने हुए ग्राहक, फीचर और सेफ्टी ऐसी कि सबसे ज्यादा बिकीं

Cheap and Best SUV: टाटा मोटर्स की टाटा नेक्सॉन और टाटा पंच के अलावा मारुति सुजुकी की ब्रेजा ग्राहकों को काफी पसंद की जा रही है. अक्टूबर महीने में भी इन तीनों कारों की जमकर बिक्री हुई है. यहां हम बताने वाले हैं कि इन तीनों गाड़ियों में ऐसा क्या खास है जो लोग इन्हें इतना खरीद रहे हैं. 

Best SUV in India: इन 3 सस्ती SUV के दीवाने हुए ग्राहक, फीचर और सेफ्टी ऐसी कि सबसे ज्यादा बिकीं

Best Compact SUV in India: देश में सस्ती एसयूवी कारों की डिमांड लगातार बढ़ रही है. बीते कई महीनों से सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में टॉप पर एक सब-कॉम्पैक्ट कार ही रहती है. नंबर वन पोजिशन के लिए टाटा मोटर्स और मारुति सुजुकी में लगातार रेस लगी हुई है. टाटा मोटर्स की टाटा नेक्सॉन और टाटा पंच के अलावा मारुति सुजुकी की ब्रेजा इस लिस्ट में काफी पसंद की जा रही है. अक्टूबर महीने में भी इन तीनों कारों की जमकर बिक्री हुई है. यहां हम बताने वाले हैं कि इन तीनों गाड़ियों में ऐसा क्या खास है जो लोग इन्हें इतना खरीद रहे हैं. 

Tata Nexon
टाटा नेक्सॉन अक्टूबर में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है. पिछले महीने इसकी 13,767 यूनिट्स बिकी हैं. इस गाड़ी में आपको पावरफुल इंजन के साथ शानदार सेफ्टी मिलती है. इस एसयूवी को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ़्टी रेटिंग मिल चुकी हो. टाटा नेक्सॉन की कीमत 7.70 लाख रुपये से शुरू होती है और 14.18 लाख रुपये तक जाती है. 

fallback

इस एसयूवी में आपको दो इंजन ऑप्शन- 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर टर्बो पेट्रोल (120PS और 170Nm) और 1.5 लीटर चार सिलेंडर (110PS और 260Nm) डीजल इंजन दिया गया है. दोनों ही इंजन को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ बेचा जाता है.  

इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वॉयस कमांड, एक कूल्ड ग्लोवबॉक्स, रियर वेंट्स के साथ ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल और रेन-सेंसिंग वाइपर हैं. टॉप ट्रिम्स में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ऑटो-डिमिंग IRVM, 8-स्पीकर साउंड सिस्टम और एयर क्वालिटी डिस्प्ले के साथ एक एयर प्यूरीफायर भी मिलता है.

 

Tata Punch
टाटा पंच की पिछले महीने 10,982 यूनिट्स बिकी हैं. यह देश की सबसे सस्ती एसयूवी कारों में से एक है और बढ़िया सेफ्टी के साथ आती है. टाटा पंच की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है और 9.54 लाख रुपये तक जाती है. Tata की माइक्रो SUV एक 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (86PS और 113Nm) के साथ आती है. इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं. 

इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं. सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर डिफॉगर, रियर पार्किंग सेंसर, एक रियर-व्यू कैमरा और आईएसओफिक्स एंकर हैं.

fallback

Maruti Brezza
जुलाई 2022 में ब्रेजा का फेसलिफ्ट लॉन्च किया गया था, जिसके बाद से इसे ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. अक्टूबर महीने में इस गाड़ी की 9,941 यूनिट्स बिकी हैं. नई ब्रेजा एसयूवी की कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होकर 13.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है. ब्रेजा में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 103 पीएस पावर और 137 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. 

इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है. यह 20.15 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है. इसके फेसलिफ्ट में कंपनी ने सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा और हेड-अप-डिस्प्ले जैसे कई नई फीचर्स ऑफर किए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news