Bajaj CT125X Vs Honda Shine: एक-दूसरे की 'दुश्मन' हैं ये दोनों बाइक्स! कीमत से लेकर हर चीज में देती हैं टक्कर, यहां जानें अंतर
Advertisement
trendingNow11333252

Bajaj CT125X Vs Honda Shine: एक-दूसरे की 'दुश्मन' हैं ये दोनों बाइक्स! कीमत से लेकर हर चीज में देती हैं टक्कर, यहां जानें अंतर

Bajaj CT125X And Honda Shine: एक आम आदमी जब बाइक खरीदने के बारे में सोचता है तो उसका साफ उद्देश्य होता है कि किफायती दाम में कोई ऐसी बाइक ली जाए, जो उसकी यात्रा को आसान बना दे. बाजार में ऐसी तमाम मोटरसाइकिलें मौजूद हैं. 

Bajaj CT125X Vs Honda Shine: एक-दूसरे की 'दुश्मन' हैं ये दोनों बाइक्स! कीमत से लेकर हर चीज में देती हैं टक्कर, यहां जानें अंतर

Bajaj CT125X And Honda Shine Comparison: एक आम आदमी जब बाइक खरीदने के बारे में सोचता है तो उसका साफ उद्देश्य होता है कि किफायती दाम में कोई ऐसी बाइक ली जाए, जो उसकी यात्रा को आसान बना दे. बाजार में ऐसी तमाम मोटरसाइकिलें मौजूद हैं. इन्हीं में से दो मोटरसाइकिलें हैं- Bajaj CT125X और Honda Shine. इन दोनों की कीमतें, फीचर्स और इंजन स्पेसिफिकेशन्स में बहुत ज्यादा अंतर नजर नहीं आता है, इसी कारण ग्राहक इन्हें लेकर कंफ्यूज हो जाते हैं कि आखिर उनके लिए दोनों में से कौनसी बाइक ज्यादा बेहतर है. इसीलिए, आज हम आपके लिए इनका कंपैरिजन लेकर आए हैं.

डिजाइन, फीचर्स और हार्डवेयर

Bajaj CT125X और Honda Shine, दोनों के लिए ही डिजाइन काफी अहम है. कम कीमत में बेहतर डिजाइन देने की कोशिश नजर आती है. Bajaj CT125X के डिजाइन की बात करें तो इसमें गोल हैलोजन हेडलाइट मिलती है. इसके साथ ही, हेडलाइट कवर मिलता है और हेडलाइट से ऊपर की ओर एलईडी लाइड मिलती है. इसमें रियर लगेज रैक मिलती है. वहीं, Honda Shine में भी हैलोजन हेडलाइट ही मिलती है. लेकिन, यह गोल नहीं है और इसके ऊपर वैसी कोई एलईडी लाइड भी नहीं मिलती है, जैसी Bajaj CT125X में आती है.

फीचर्स की बात करें तो दोनों में एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है. CT125X में USB चार्जर और LED DRLs मिलते हैं जबकि यहां होंडा पीछे रह जाती है. वहीं, होंडा शाइन में साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ और इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच मिलता है. Bajaj CT125X में 80/100-17, TL फ्रंट टायर और 100/90-17, TL रियर टायर मिलते हैं. इसमें फ्रंट में 130mm Drum या 240mm डिस्क जबकि रियर में 130mm ड्रम ब्रेक मिलते हैं. वहीं, ब्रेकिंग सेटअप होंडा शाइन में भी ऐसा ही है. हालांकि, टायर 18 इंच के हैं. 

इंजन और कीमत

बजाज CT125X में 125cc, एयर-कूल्ड इंजन आता है, जो 10 bhp पावर और 11 nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसमें पांच स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. दूसरी ओर, होंडा शाइन में 123.9cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 10.59bhp पावर और 11Nm टॉर्क जनरेत करने की क्षमता रखता है. इसमें भी 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. CT125X की कीमत 74,554 रुपये से शुरू होती है जबकि शाइन की कीमत 77,378 रुपये से शुरू होती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news