Ola का राज खत्म करने आया नया Bajaj Chetak ई-स्कूटर, फुल चार्ज में चलेगा 108KM, कीमत है इतनी
Advertisement

Ola का राज खत्म करने आया नया Bajaj Chetak ई-स्कूटर, फुल चार्ज में चलेगा 108KM, कीमत है इतनी

New Electric Scooter: बाजाज ऑटो ने भारत में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak EV को नए अवतार में लॉन्च किया है. इसे नए लुक और फीचर्स के साथ-साथ ज्यादा रेंज भी दी गई है.

Ola का राज खत्म करने आया नया Bajaj Chetak ई-स्कूटर, फुल चार्ज में चलेगा 108KM, कीमत है इतनी

Bajaj Chetak Electric 2023: भारत में ओला इलेक्ट्रिक फिलहाल नंबर वन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बेचने वाली कंपनी बनी हुई है. ओला को टक्कर देने के लिए बाकी ब्रैंड्स पूरी कोशिश कर रहे हैं. इस बीच बाजाज ऑटो ने भारत में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak EV को नए अवतार में लॉन्च किया है. इसे नए लुक और फीचर्स के साथ-साथ ज्यादा रेंज भी दी गई है. कंपनी ने नए बजाज चेतक की कीमत 1.52 लाख रुपये रखी है. खास बात है कि इसे मौजूदा वर्जन के साथ बेचा जाएगा, जिसकी कीमत अब ₹1.22 लाख है. 

लुक और फीचर्स
2023 बजाज चेतक के डिज़ाइन में कोई परिवर्तन नहीं है. हालांकि इसे अब तीन नए कलर में लाया गया है. इसमें अब एक बड़ा कलर LCD डिजिटल कंसोल भी है, जो मौजूदा वर्जन की तुलना में बेहतर है. ई-स्कूटर में प्रीमियम टू-टोन सीट, बॉडी कलर्ड रियर व्यू मिरर, सैटिन ब्लैक ग्रैब रेल और मैचिंग पिलियन फुटरेस्ट कास्टिंग भी है. इसके अलावा हेडलैंप केसिंग, इंडिकेटर्स और सेंट्रल ट्रिम एलिमेंट्स अब चारकोल ब्लैक में हैं, जो मॉडल को एक नया लुक देते हैं.

फुल चार्ज में कितना चलेगा
बजाज ने ज्यादा रेंज चाहने वालों के लिए चेतक को अपडेट किया है. इलेक्ट्रिक स्कूटर अब 90 किमी की जगह एक बार चार्ज करने पर 108 किमी (एआरएआई ) चल सकता है. हालांकि, कंपनी का कहना है कि एक बार चार्ज करने पर वास्तविक रेंज अब 90 किमी है. बैटरी का साइज 2.88 kWh ही रखा गया है. इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 5.3 bhp और 20 Nm का पीक टॉर्क वाली है. 

4 घंटे में होगा चार्ज
2023 बजाज चेतक पूरी तरह मेटल बॉडी वाला है और इसमें ऑनबोर्ड चार्जर मिलेगा, जो लगभग चार घंटे में बैटरी को फुल चार्ज कर सकता है. इलेक्ट्रिक स्कूटर फास्ट चार्जिंग ऑप्शन के साथ नहीं आता है. स्कूटर की बुकिंग अभी शुरू होगी, लेकिन डिलीवरी अप्रैल से होगी.कंपनी ने कहा है कि उसने प्रमुख विक्रेताओं के साथ सप्लाई चेन मॉडल का पुनर्गठन किया है. इससे कंपनी को हर महीने 10,000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन करने में मदद मिलेगी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news