Vastu tips of Tijori: ये एक चीज रखने से कभी खाली नहीं होगी तिजोरी, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement
trendingNow11688888

Vastu tips of Tijori: ये एक चीज रखने से कभी खाली नहीं होगी तिजोरी, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Vastu tips For Locker: वास्तु शास्त्र में हर चीज रखने की एक दिशा होती है. इनमें तिजोरी रखने के भी नियम बताए गए हैं. सही दिशा में अगर तिजोरी रखी जाए तो व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता.

 

फाइल फोटो

Vastu Tips For money: घर में पैसे रखने की जगह सबसे महत्वपूर्ण होती है. पैसे कमाने के लिए हर व्यक्ति कड़ी मेहनत करता है. हर कोई चाहता है की मां लक्ष्मी का आशीर्वाद उस पर हमेशा बना रहे. लेकिन कभी-कभी कुछ गलतियों के कारण व्यक्ति को पैसों की हनि होने लगती है. इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है.

वास्तु शास्त्र में घर में पैसे रखने की भी दिशा बताई गई है. घर में ज्यादातर लोग तिजोरी में पैसे रखते हैं. वास्तु के हिसाब से भी तिजोरी की दिशा होती है जिसका पालन करने से धन में वृद्दि होती है और उसके कुछ दिशा-निर्देश भी होते है जिनका पालन करना जरुरी होता है. वास्तु के अनुसार घर में तिजोरी दक्षिण दीवार से कम से कम एक इंच आगे की तरफ होनी चाहिए. उसका पीछे का हिस्सा दक्षिण की तरह होना चाहिए और दरवाजा उत्तर की तरफ खुलना चाहिए.

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में यहां रखें तिजोरी

- वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी हमेशा उस कमरे में रखनी चाहिए जिस कमरे में एक ही दरवाजा हो कभी भी आने जाने के लिए दो दरवाजों के कमरे में तिजोरी नहीं रखनी चाहिए.
 
- वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर तिजोरी बेडरूम में रखी हो उसे दक्षिण की दीवार के साथ रखना चाहिए. तिजोरी का मुंह  उत्तर दिशा की तरफ खुलना चाहिए.

- कहते हैं कि धर रखने के स्थान को हमेशा सुगंधित बनाए रखना चाहिए. इसके लिए अगरबत्ती या इत्र का इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं तिजोरी के दरवाजे पर कमल के आसन पर बैठी हुई महालक्ष्मी की तस्वीर लगानी चाहिए. इससे मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

- अगर चाहते हैं कि तिजोरी कभी खाली ना हो तो तिजोरी अक्षत रखना चाहिए और ध्यान रखना चाहिए कि अक्षत कभी खत्म ना हो. मान्यता है कि तिजोरी में अक्षत रखने से मां लक्ष्मी और कुबेर की कृपा बनी रहती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में तिजोरी या अलमारी के पीछे भूलकर भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करने से धन की हानि होने लगती है. कहता है कि इसे भरी तिजोरी भी खाली हो जाती है.

Lucky Birth Date: जन्म से ही इन लोगों पर रहती है कुबेर की कृपा, परिवार का चमका देते हैं भाग्य

Shani Trikon Rajyog: 30 दिन बाद शनि खोलेंगे इन राशि वालों का भाग्य, रंक को भी राजा बनादेंगे दंड नायक!

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news