Vastu Tips: भूलकर भी इन चीजों को वॉलेट में ना रखें, वरना गरीबी से हो जाएंगे परेशान
Advertisement
trendingNow11864307

Vastu Tips: भूलकर भी इन चीजों को वॉलेट में ना रखें, वरना गरीबी से हो जाएंगे परेशान

Vastu Tips For Wallet: वॉलेट या पर्स हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है. इसमें हम जरूरी वस्तुएं रखते हैं, जैसे पैसा, कार्ड आदि, लेकिन वास्तु टिप्स के अनुसार, पर्स में कुछ विशेष चीजें रखना चाहिए और कुछ नहीं रखना चाहिए.

Vastu Tips For Wallet To Attract Money

Vastu Tips For Wallet: वास्तु शास्त्र एक प्राचीन भारतीय विज्ञान है जिसमें घर या इमारत की डिज़ाइन के साथ-साथ उसके अंदर रखे जाने वाले चीजों के बारे में भी मार्गदर्शन किया जाता है. पर्स में हम जरूरी सामान रखते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें पर्स में रखना चाहिए और कुछ ऐसी जिन्हें नहीं रखना चाहिए, ताकि आर्थिक समृद्धि और स्थिरता बनी रहे.

चाबी
अगर हम वास्तु विज्ञान की बात करें तो इसके अनुसार, पर्स में कभी भी चाबी नहीं रखनी चाहिए. इससे आर्थिक हानि का संकेत मिलता है.

बेकार के कागज 
कई लोग पर्स में रसीद, बिल या कागज रखते हैं जो कागज या बिल अनावश्यक है, उन्हें पर्स में नहीं रखना चाहिए. यह नकरात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है.

टूटी हुई चीजें 
अक्सर गहनें टूट जाने पर लोग अपने पर्स में रख लेते हैं. लेकिन टूटी हुई कोई भी गहनों को पर्स में नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे नकारात्मक ऊर्जा फैलती है.

पैसा
पैसा एक महत्वपूर्ण संसाधन है और इसे सही तरीके से संग्रहित करना चाहिए. बहुत ज्यादा छुट्टे पैसे पर्स में नहीं रखना चहिए, साथ ही नोटों को मोड़कर नहीं रखना चाहिए बल्कि इसे स्थितिशील रूप में रखना चाहिए. ऐसा करने से वित्तीय स्थिति में असंतुलन हो सकता है.

तस्वीरें
अधिकांश लोग परिवार की तस्वीरें पर्स में रखते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार, पूर्वजों की तस्वीरें पर्स में रखना शुभ नहीं होता है. इसलिए ऐसा करने से बचें.

चावल
वास्तु शास्त्र के अनुसार में पर्स में थोड़ा सा चावल रखना शुभ होता है. इसलिए सभी को अपने पर्स में अक्षत के रूप में चावल अवश्य रखना चाहिए. इससे धन की स्थिरता बनी रहती है और अनावश्यक खर्च नहीं होता.

मां लक्ष्मी की तस्वीर
पर्स में माता लक्ष्मी की तस्वीर रखना शुभ माना गया है. वास्तु शास्त्र के मान्यता के अनुसार लोगों का विश्वास है कि माता लक्ष्मी की तस्वीर पर्स में रखने से आर्थिक स्थिति में समृद्धि और स्थिरता आती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news