Vastu Tips: तिजोरी से जुड़े ये उपाय व्यक्ति को बनाते हैं धनवान, मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से कभी खाली नहीं होगा खजाना
Advertisement
trendingNow11591903

Vastu Tips: तिजोरी से जुड़े ये उपाय व्यक्ति को बनाते हैं धनवान, मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से कभी खाली नहीं होगा खजाना

Tijori Tips: वास्तु शास्त्र में कई ऐसी समस्याओं से मुक्ति के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से विशेष लाभ प्राप्त होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की तिजोरी में कुछ चीजों का ध्यान रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. और घर में धन की कमी नहीं होती.

 

फाइल फोटो

Money Locker Tips:  हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसके जीवन में कभी धन की कमी नहीं रहे. तिजोरी में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे. लेकिन कई बार व्यक्ति को कड़ी मेहनत के बाद भी उसका फल नहीं मिल पाता. घर में पैसा तो आता है, लेकिन टिक नहीं पाता. फिजूलखर्ची पीछा नहीं छोड़तीं, तो वास्तु शास्त्र में तिजोरी से जुड़े कुछ खास उपायों के बारे में बताया गया है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा होने के पीछे कई कारण होते हैं और इन्हें अनदेखा करने पर व्यक्ति को इसी तरह की कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. वास्तु शास्त्र में तिजोरी को लेकर कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, जिनका पालन करने पर व्यक्ति को विशेष लाभ होता है और व्यक्ति की तिजोरी कभी खाली नहीं होती. आइए जानें तिजोरी से जुड़े कुछ खास उपायों के बारे में.

इस दिशा में रखें तिजोरी

वास्तु जानकारों का कहना है कि तिजोरी को सही दिशा में रखने से व्यक्ति को विशेष लाभ की प्राप्ति होती है. इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि इसका मुंह हमेशा उत्तर दिशा की ओर खुलना चाहिए. वास्तु में उत्तर दिशा को कुबेर देव की दिशा बताया जाता है. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. साथ ही, इस बात का खास ध्यान रखें कि तिजोरी दक्षिण-पश्चिम दिशा में न खुले. इस दिशा को धन के लिए अशुभ माना जाता है.

तिजोरी को न रखें बिल्कुल खाली

वास्तु जानकारों का कहना है कि तिजोरी को कभी भी खाली नहीं छोड़ना चाहिए. अगर आपके पास उस समय तिजोरी में रखने के लिए धन, जेवरात आदि नहीं हैं, तो तिजोरी में मां लक्ष्मी और गणेश जी की मूर्ति रखी जा सकती है. ऐसा करने से तिजोरी कभी भी धन से खाली नहीं होगी.

तिजोरी में लगा लें आईना

वास्तु जानकारों का कहना है कि तिजोरी में एक छोटा-सा आईना लगा लें. आईना लगाने की  सलाह इसलिए दी जाती है, क्योंकि इसे खोलते समय आपकी परछाई दिखे. इसे शुभ माना जाता है. इससे व्यक्ति को किसी तरह के पैसों की कमी नहीं रहती. तिजोरी खोलते समय इस बात का भी खास ख्याल रखें कि जूते चप्पल न पहनें हुए हैं. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news