Vastu Tips: बैंक-बैलेंस, तिजोरी और जेब सब खाली कर देती हैं व्यक्ति की ये 4 आदतें, पैसों की किल्लत से होना पड़ता है रूबरू
Advertisement

Vastu Tips: बैंक-बैलेंस, तिजोरी और जेब सब खाली कर देती हैं व्यक्ति की ये 4 आदतें, पैसों की किल्लत से होना पड़ता है रूबरू

Money Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में व्यक्ति की कई ऐसी आदतों का जिक्र किया गया है, जो उसे कंगाल करने में मदद करती हैं. आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ बुरी आदतों के बारे में. 

 

bad habit effect

Vastu Money Tips: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाओं की प्राप्ति हो. वे अपने परिवार को वे सभी खुशियां दे सके, जो वे चाहते हैं. परिवार को खुश रखने के लिए व्यक्ति दिन-रात मेहनत करता है. लेकिन कई बार भाग्य का साथ न होने से व्यक्ति की मेहनत का उतना फल नहीं मिल पाता, जितना वे चाहता है. ऐसे में व्यक्ति के हाथ निराशा ही लगती है. व्यक्ति के जीवन में धन की कमी स्वास्थ्य पर पड़ती है. वास्तु शास्त्र में इन सब चीजों के लिए व्यक्ति की 4 बुरी आदतों को जिम्मेदार ठहराया गया है. 

जी हां, वास्तु जानकारों का कहना है कि व्यक्ति की कुछ आदतों के चलते मां लक्ष्मी उनसे नाराज हो जाती हैं और घर से रुष्ठ होकर हमेशा के लिए चली जाती हैं. ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि धन की देवी की कृपा आप पर बनी रहे और धन से आपकी तिजोरी भरी रहे, समय रहते ही अपनी इन 4 आदतों से दूरी बना लें. ये चार आदते व्यक्ति को धन की कमी के साथ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी देती है. 

व्यक्ति की ये आदते कर देती हैं बर्बाद

1. वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर कोई जातक बिस्तर पर बैठकर खाना खाता है, तो ये आदत व्यक्ति को बर्बाद कर सकती है. वास्तु शास्त्र में इसे गलत माना गया है.  ऐसी मान्यता है कि व्यक्ति की ये आदतें गर में समृद्धि का वास नहीं होने देती. साथ ही, व्यक्ति की सफलता में भी कई तरह की रुकावटें पैदा करती हैं. वहीं, व्यक्ति कर्ज में डूबता चला जाता है. 

2. वास्तु जानकारों का कहना है कि घर का मुख्य स्थान सरोई घर होता है. ऐसे में घर की किचन का साफ-सुथरा होना बेहद जरूरी है. अगर आप अपनी रसोई को साफ नहीं रखते हैं, तो इससे आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत का सामना भी करना पड़ता है. घर की रसोई को हमेशा साफ-सुथरा तो रखें ही. साथ ही किचन में झूठे बर्तन भी न छोड़ें. 

3. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के बाथरूम में कभी भी बाल्टी को खाली नहीं रखना चाहिए. खासतौर से रात के समय. ऐसा माना जाता है कि इससे घर में नकारात्मक शक्तियां प्रवेश करने लगती हैं. वहीं, ऐसा भी कहा जाता है कि घर की किचन में पानी भरी बाल्टी रखने से घर की आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं और घर पर माता रानी की कृपा बनी रहती है.   

4. इसके साथ ही, ऐसा भी कहा जाता है कि व्यक्ति को कभी भी शाम के समय दान नहीं करना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि जो लोग शाम के समय दान करते हैं, वे दरिद्रता का बुलावा देते हैं. ऐसे लोगों के घर से मां लक्ष्मी रुष्ट होकर चली जाती हैं और उनकी आर्थिक हालत खराब हो जाती है. 

Lal Kitab Totke: 24 घंटे में असर दिखाते हैं लाल किताब के ये अचूक टोटके, कर देंगे मालामाल रंक से बना देंगे राजा
 

Navratri 2023: नवरात्रि के बाद नारियल, चावल और कलश के पानी को फेंकने की बजाए करें ऐसा, सुख-समृद्धि का होगा वास
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news