Feng Shui Tips: कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं मिल रहा नौकरी में प्रमोशन? घर की दीवार पर लगा लें ये तस्वीर, फिर देखें कमाल!
Advertisement
trendingNow11400641

Feng Shui Tips: कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं मिल रहा नौकरी में प्रमोशन? घर की दीवार पर लगा लें ये तस्वीर, फिर देखें कमाल!

Job Promotion Upay: वास्तु शास्त्र, फेंगशुई और ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की समस्याओं को दूर करने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं. अगर आप भी नौकरी में प्रमोशन और सफलता को लेकर परेशान है, तो वास्तु का ये उपाय जीवन में खुशियां ला सकता है. 

 

फाइल फोटो

Fengshui Vastu for Job Success: नौकरी  में प्रमोशन और सफलता पाना हर व्यक्ति का सपना होता है और इसके लिए व्यक्ति कड़ी मेहनत करता है. लेकिन कई बार किस्मत का साथ न मिलने के कारण व्यक्ति की ये मेहनत रंग नहीं ला पाती. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र, फेंगशुई और वास्तु में कई उपायों के बारे में बताया गया है. ये उपाय विधिपूर्वक करने से व्यक्ति अपने जीवन में रंग भर सकता है. आज हम फेंगशुई वास्तु के कुछ ऐसे ही उपायों को जानेंगे, जो आजमाने पर व्यक्ति को नौकरी में प्रमोशन के साथ-साथ सफलता भी हाथ लगेगी. 

फेंगशुई को चीनी वास्तु शास्त्र कहा जाता है. इसमें कई मूर्तियों और कलाकृतियों को बहुत महत्व दिया गया है. इसी प्रकार फेंगशुई में एक मछली के जोड़े के बारे में बताया गया है. इसे घर की दीवार पर है लगाने से व्यक्ति के जीवन में कई सकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं. इससे जातक के जीवन में धन का आगमन होता है और वे सौभाग्यशाली बनते हैं. जानें मछली के जोड़े के फायदे और इसे लगाने की सही दिशा. 

मछली के जोड़े की मूर्ति के फायदे

घर की सजावट के साथ-साथ अगर शुभता का भी ध्यान रखा जाए, तो ये व्यक्ति के जीवन के लिए शुभ फलदायी होता है. दिवाली पर हर कोई घर को सजाने संवारने में लगा है. ऐसे में घर की दीवार पर मछली का जोड़ा लगाना जहां घर की खूबसूरती बढ़ाएगा. वहीं, घर में सकारात्मकता का भी विकास होगा. इसके लिए फेंगशुई में घर में एक्वेरियम रखने की सलाह दी जाती है. 

अगर आप घर में एक्वेरियम नहीं रखना  चाहते तो पीतल या चांदी की मछली के जोड़े की मूर्ति घर में रख सकते हैं. ऐसी मूर्ति से घर में शांति बनी रहती है और घर में खुशहाली का माहौल रहता है. व्यक्ति की उन्नति के मार्ग खुलते है. कहते हैं कि मछली अच्छे स्वास्थ्य, समृद्धि, सुख, धन और शक्ति का प्रतीक होती हैं. 

मछली के जोड़े की तस्वीर के फायदे

अगर आप बिजनेसमैन हैं और व्यापार में तरक्की या फिर नौकरी वाले लोग प्रमोशन चाहते हैं तो घर में मछली के जोड़े की तस्वीर लगा सकते हैं. लेकिन इस बात का ध्यान रखें की मछली की तस्वीर जोड़े में ही होने चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति को करियर में तरक्की मिलती है. साथ ही, धन प्राप्ति की संभावनाओं में वृद्धि होती है. 

इस दिशा में लगाएं मछली का जोड़ा

वास्तु और फेंगशुई के अनुसार किसी भी चीज का सकारात्मक प्रभाव तभी पड़ता है, जब उसे सही दिशा में रखा जाए. ऐसे में मछली की तस्वीर या मूर्ति को भी सही दिशा में रखा जाना जरूरी है. ऐसे में आप घर की उत्तर पूर्व या फिर पूर्व दीवर पर मछली का जोड़ा लगा सकते हैं. वहीं, इस दिशा में ही मछली के जोड़े की मूर्ति भी रखी जा सकती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news