Tulsi ke Upay: खुल जाएंगे किस्मत के दरवाजे, कुबेर खोल देंगे अपना खजाना; बस करें तुलसी के ये उपाय
Advertisement

Tulsi ke Upay: खुल जाएंगे किस्मत के दरवाजे, कुबेर खोल देंगे अपना खजाना; बस करें तुलसी के ये उपाय

Tulsi Remedy: तुलसी के पौधे को काफी शुभ और पवित्र माना जाता है. यही वजह है कि लोग इसे घर में लगाते हैं और इसकी पूजा करते हैं. ज्योतिष शास्त्र में तुलसी के कुछ उपाय बताए गए हैं, जो काफी चमत्कारिक माने जाते हैं.

तुलसी के उपाय

Tulsi Ke Totke: धार्मिक शास्त्रों में तुलसी को काफी शुभ माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि इसमें भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी वास करती हैं. ऐसे में घर में तुलसी की रोजाना पूजा की जाए तो भगवान विष्णु खुश होकर अपना आशीर्वाद देते हैं और मां लक्ष्मी की भी कृपा बरसने लगती है. ज्योतिष शास्त्र में तुलसी के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. ये उपाय काफी कारगर और अचूक माने जाते हैं. इनको करने से सोई हुई किस्मत जाग जाती है और धन लाभ के योग बनने लगगते हैं.

जड़

तुलसी की रोजाना पूजा करने और जल चढ़ाने से घर में खुशहाली आती है और निगेटिव एनर्जी दूर होती है. इसके साथ ही भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. तुलसी के पौधे की पत्तियों और उसके जड़ का काफी महत्व है. ऐसी मान्यता है कि इनके जड़ों में भगवान शालीग्राम वास करते हैं. ऐसे में तुलसी के जड़ों में रोजाना पानी देने से धन आगमन के योग बनते हैं और इंसान का दुर्भाग्य पीछा छोड़ देता है.

मंत्र का जाप

तुलसी के पौधे को रविवार, बुधवार और एकादशी के दिन स्पर्श नहीं करना चाहिए. वहीं, जब भी दीया जला रहे हों तो तुलसी को स्पर्श नहीं करना चाहिए. वहीं, आटे से बने दीये को दूसरे दिन गाय को खिला देना चाहिए. तुलसी की पूजा करते समय ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः का जप करें. ये जप रोजाना तुलसी के पास बैठकर 108 बार करें. इसके बाद आपकी जो भी समस्या होगी, उसको भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी के समक्ष रखें. ऐसा करने से विभिन्न तरह की समस्याओं से निजात मिलने लगती हैं.

गुड़ 

आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए शाम को तुलसी के सामने आटे से बना घी का दीया जलाएं. इसमें एक चुटकी हल्दी डालकर तुलसी की जड़ों के पास रख दें. ध्यान रहे कि दीया उत्तर दिशा की तरफ रखा हुआ हो. अगर आपका दुर्भाग्य साथ नहीं छोड़ रहा है तो तुलसी के पौधे का उपाय किया जा सकता है. भगवान विष्णु को गुड़ काफी पसंद है. ऐसे में एकादशी के दिन तुलसी के पौधे को गुड़ का भोग लगाएं. ऐसा करने से किस्मत साथ देने लगती है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news