शनि का नक्षत्र गोचर करेगा सुनहरे दिनों की शुरुआत, दोनों हाथ से नोट बटोरेंगे ये लोग
trendingNow11982545

शनि का नक्षत्र गोचर करेगा सुनहरे दिनों की शुरुआत, दोनों हाथ से नोट बटोरेंगे ये लोग

Shani Gochar in Shatbhisha Nakshatra: शनि देव शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश कर गए हैं. शतभिषा नक्षत्र के शनि साल 2024 में 3 राशि वाले जातकों को बहुत लाभ देंगे. कह सकते हैं कि इन लोगों के सुनहरे दिन शुरू होंगे. 

शनि का नक्षत्र गोचर करेगा सुनहरे दिनों की शुरुआत, दोनों हाथ से नोट बटोरेंगे ये लोग

Shani Nakshatra Transit 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रह समय-समय राशि परिवर्तन करते हैं. इसी तरह ग्रह नक्षत्र भी बदलते हैं. ग्रहों के इन राशि और नक्षत्र गोचर का असर सभी राशि वालों के जीवन पर पड़ता है. कर्मफलदाता शनि भी नक्षत्र परिवर्तन करके शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं. शतभिषा नक्षत्र के स्‍वामी राहु देव हैं. साथ ही न्‍याय के देवता शनि और छाया ग्रह राहु में मित्रता होने से शनि का उनके नक्षत्र में रहना शुभ फल देता है. ऐसे में शनि देव का शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश 3 राशि वालों के लिए विशेष शुभ माना जा रहा है. यही वजह है कि साल 2024 में भी इन राशि वाले लोगों को शनि का शतभिषा नक्षत्र में भ्रमण करना बेहद लाभ देगा. इन लोगों की धन-दौलत बढ़ेगी. उन्‍हें खूब तरक्‍की मिलेगी. कह सकते हैं कि इन लोगों के जीवन में सुनहरे दिनों की शुरुआत हो सकती है. 

शनि का नक्षत्र परिवर्तन का शुभ असर 

मेष राशि: मेष राशि के जातकों को शनि देव का शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश बहुत लाभ देगा. इन लोगों की आय में बढ़ोतरी होगी. धन लाभ के नए रास्‍ते बनेंगे. कारोबार में जमकर कमाई होगी. आपकी धन-संपत्ति बढ़ेगी. संतान प्राप्ति के योग हैं. निवेश से लाभ होगा, लिहाजा यह समय निवेश करने के लिए बहुत शुभ है. नया घर या गाड़ी खरीद सकते हैं. 

वृष राशि: वृष राशि के लोगों को शतभिषा नक्षत्र के शनि शुभ फल देंगे. वृषभ राशि के स्‍वामी शुक्र ग्रह, शनि के मित्र ग्रह हैं. लिहाजा शनि वैसे भी वृषभ राशि के जातकों पर मेहरबान रहते हैं. इन जातकों को धन लाभ होगा. आपकी आर्थिक स्थिति में बड़ा उछाल आ सकता है. व्‍यापार में मुनाफा होगा. नौकरी में बड़ा पद मिल सकता है. परिवार में प्‍यार और खुशी का माहौल रहेगा. नई नौकरी प्रस्ताव मिल सकता है.

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए शनि देव का शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश हर मामले में शुभ नतीजे देगा. कामों में सफलता मिलेगी. आप धन की बचत करने में कामयाब रहेंगे. कमाई के नए मौके मिलेंगे. जो लोग अविवाहित हैं, उनको विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. आपको समय-समय पर कहीं से धन लाभ होता रहेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news