Rangbhari Ekadashi 2023: कल रंगभरी एकादशी भरेगी इन राशि वालों के जीवन में 'रंग', मिलेगा बंपर लाभ!
Advertisement
trendingNow11593423

Rangbhari Ekadashi 2023: कल रंगभरी एकादशी भरेगी इन राशि वालों के जीवन में 'रंग', मिलेगा बंपर लाभ!

Rangbhari Ekadashi 2023 : कल 3 मार्च, शुक्रवार को रंगभरी एकादशी या आंवला एकादशी मनाई जाएगी. इस दिन काशी में बाबा भोलेनाथ का रंग और गुलाल से श्रृंगार किया जाता है. इस साल रंगभरी एकादशी कुछ लोगों के जीवन में खुशियों के रंग भरेगी. 

फाइल फोटो

Rangbhari ekadashi 2023: फाल्गुन माह में आने वाली एकादशी को रंगभरी एकादशी कहते हैं. इसे आमलकी एकादशी या आंवला एकादशी भी कहते हैं. यह रंगभरी एकादशी काशी में बहुत धूमधाम से मनाई जाती है. मान्‍यता है कि विवाह के बाद इसी एकादशी के दिन पहली बार भगवान शिव और माता पार्वती काशी आए थे और तब भक्‍तों ने रंग-गुलाल उड़ाकर उनका स्‍वागत किया था. मान्‍यता है कि रंगभरी एकादशी के दिन भगवान शिव को गुलाल अर्पित करने से जीवन में अपार सुख-समृद्धि आती है. परिवार में खुशहाली रहती है. साथ ही इस दिन आंवले के पेड़ की पूजा करने का भी विधान है. ऐसा करने से भगवान विष्‍णु और माता लक्ष्‍मी की कृपा से आर्थिक स्थिति बेहतर होती है. 

रंगभरी एकादशी पूजा मुहूर्त

हिंदू पंचांग के अनुसार रंगभरी एकादशी तिथि की शुरुआत 02 मार्च 2023 की सुबह 6 बजकर 39 मिनट से होगी और 3 मार्च की सुबह 9 बजकर 12 मिनट तक रहेगी. उदया तिथि के अनुसार 3 मार्च 2023 को रंगभरी एकादशी मनाई जाएगी. इस दिन पूजा का शुभ मुहूर्त 3 मार्च 2023 की सुबह 08:15 से 09:43 तक रहेगा. वहीं व्रत का पारण समय 4 मार्च 2023 की सुबह 06:48 से 09:09 तक रहेगा. 

इन 3 राशियों के लिए बेहद शुभ है रंगभरी एकादशी 

मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए 3 मार्च यानी कि रंगभरी एकादशी का दिन बेहद शुभ रहेगा. बेरोजगार लोगों को नौकरी का ऑफर मिलेगा. वेतन में बढ़ोतरी होगी. बीमारियों से निजात मिलेगी. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों पर रंगभरी एकादशी पर भगवान शिव की विशेष कृपा होगी. उन्हें हर काम में सफलता मिलेगी. कोई बड़ा लाभ हो सकता है. आपसी संबंध बेहतर होंगे. 

धनु राशि: 3 मार्च का दिन धनु राशि वालों के अटके काम पूरे कराएगा. आर्थिक स्थिति अच्‍छी रहेगी. भोलेनाथ आपकी कोई मनोकामना पूरी कर सकते हैं. व्‍यापार में बड़ा लाभ होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news