Advertisement
photoDetails1hindi

Shukrawar ke Upay: लक्ष्‍मी जी की कृपा पाने के लिए बेहद खास है आज का दिन! बस, करना होगा ये काम

शुक्रवार को धन प्राप्ति के उपाय, shukrawar ke totke: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्‍मी और शुक्र देव को समर्पित है. शुक्रवार को पूरी श्रद्धा और समर्पण के साथ किए गए कुछ खास उपाय जीवन में खूब धन-दौलत, प्रेम-रोमांस, सुख और मान-सम्‍मान दिलाते हैं. आइए जानते हैं धन की देवी मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के उपाय. 

1/5

शुक्रवार की सुबह स्नान करके सफेद कपड़े पहनें और मां लक्ष्‍मी की विधिवत पूजा करें. यदि सुबह ऐसा ना कर पाएं तो शाम को स्‍नान करके पूजा करें. पूजा में मां लक्ष्‍मी को कमल का फूल जरूर अर्पित करें. साथ ही खीर का भोग लगाएं. 

2/5

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए और कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए शुक्र देव के मंत्र 'ॐ शुं शुक्राय नम:' का कम से कम 108 बार जाप करें. ज्‍योतिष में शुक्र को धन, भौतिक सुख, विलासिता, प्रेम-रोमांस, सौंदर्य का दाता माना गया है. 

3/5

हमेशा अपने घर को साफ रखें क्‍योंकि माता लक्ष्मी और शुक्रदेव कभी भी गंदगी में वास नहीं करते हैं. लिहाजा इनकी कृपा पाना चाहते हैं तो अपने घर और साफ-सफाई पर विशेष रूप से ध्यान दें.

4/5

शुक्रवार का व्रत करें. इस दिन सफेद चीजों का इस्‍तेमाल ज्‍यादा से ज्‍यादा करें. सफेद रंग की चीजों जैसे- चावल, दूध, दही, आटा और मिश्री आदि का दान करें. 

5/5

शुक्रवार को चींटियों को आटा शक्‍कर खिलाएं. गाय को भी आटा खिलाने से शुक्र देव और मां लक्ष्‍मी की कृपा प्राप्‍त होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़