Advertisement
photoDetails1hindi

Shani Dev: शनिवार के दिन इन चीजों को देखने से मेहरबान होते हैं शनि देव, कहीं आप ने तो नहीं देखे?

Shaniwar ke Upay: शनि देव न्याय के देवता माने जाते हैं. ऐसे में उनके कहर से हर कोई बचना चाहता है. इसके लिए लोग विभिन्न तरह के पूजा-पाठ और उपाय करते हैं. शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित होता है. ऐसे में इस दिन उपायों को करने से शनि देव जल्द प्रसन्न होते हैं. शनिवार के दिन कुछ चीजों को देखना शुभ माना जाता है और इसे शनि देव से जोड़कर देखा जाता है. शनिवार के दिन इन चीजों के दर्शन होने से शनि देव की कृपा बरसने लगती है. 

1/5

शनिवार के दिन किसी महत्वपूर्ण कार्य से जाते समय अगर आपको रास्ते में काली गाय के दर्शन हो जाएं तो समझिए कि उस कार्य में आप जरूर सफल होंगे. शनिवार के दिन काली गाय की पूजा करने से जीवन के समस्त कष्ट दूर हो जाते हैं. 

2/5

शनिवार के दिन यदि काला कुत्ता शनि मंदिर के सामने दिखाई दे तो यह भी शुभ संकेत माना जाता है. ऐसे में उस कुत्ते को रोटी खिलाएं, इससे शनि देव प्रसन्न होकर आप पर कृपा बरसाएंगे. 

 

3/5

शनिवार के दिन काला कौवा घर के आंगन में आकर पानी पीए या फिर आपके द्वारा रखे गए घर के सामने पानी पीता है तो यह बेहद शुभ संकेत होता है. जो इंसान ऐसा करते हुए देखता है, उस पर शनि देव कृपा बरसाते हैं.

4/5

शनिवार के दिन सुबह भिखारी दिखाई देना शुभ होता है और अगर वह आपसे कुछ मांग रहा है तो इसे शुभ संकेत से जोड़कर देखा जाता है. ऐसे में अपनी सामर्थ्य के अनुसार, भिखारी की मदद करनी चाहिए. इससे  शनि देव प्रसन्न होते हैं.

5/5

शनिवार के दिन सफाईकर्मी को देखना अच्छा माना जाता है. अगर वह झाड़ू लगाते हुए दिखाई दे तो समझिए कि शनि देव की कृपा आप पर बरसने वाली है. शनिवार के दिन सफाईकर्मी के दिखाई देने पर अपनी इच्छानुसार उसे दान करें.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़