Advertisement
photoDetails1hindi

Rahu-Ketu Transit: डेढ़ साल बाद राहु-केतु के कष्टों से मिलेगी बड़ी राहत, ये 5 राशि वालों के लिए लकी रहेगा ये गोचर

Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023: अक्टूबर में कई बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में राहु-केतु भी डेढ़ साल बाद अपना स्थान परिवर्तन करेंगे. ऐसे में राहु मेष  से निकलकर मीन राशि में और केतु कन्या राशि में गोचर करेंगे. ऐसे में 5 राशि वालों को किस्मत की चाबी हाथ लगने वाली है. जानें इन राशियों के बारे में. 

 

अक्टूबर में गोचर करें राहु-केतु

1/6
अक्टूबर में गोचर करें राहु-केतु

ज्योतिष शास्त्र में राहु-केतु को छाया ग्रह माना गया है. ये ग्रह हमेशा उल्टी चाल ही चलते हैं और दिवाली से पहले ही ये दोनों ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. बता दें कि 30 अक्टूबर को राहु मेष राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. वहीं, केतु इस समय तुला राशि में विराजमान हैं और कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. राहु-केतु के राशि परिवर्तन से 5 राशियों को विशेष लाभ होने वाला है. और 18 मई 2025 तक इसी राशि में रहेंगे. 

मेष राशि

2/6
मेष राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु इस समय मेष राशि में ही विराजमान हैं और जल्द ही मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इस समय मेष राशि में गुरु-चंडाल योग का निर्माण हो रहा है. राहु जैसे ही इस राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करेंगे, मेष राशि वालों को इस अशुभ योग से छुटकारा मिल जाएगा. इसके बाद मेष राशि वालों को नौकरी और व्यापार में खूब तरक्की देखने को मिलेगी. लंबे समय से जो कार्य अटका हुआ है, वह जल्द पूरा होगा. इतना ही नहीं, इस दौरान धन लाभ के भी कई अन्य योग बनते नजर आ रहे हैं. 

कर्क राशि

3/6
कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु-केतु का राशि परिवर्तन कर्क राशि वालों के लिए बेहद शुभ माना जाएगा. दरअसल, राहु-केतु के परिवर्तन के बाद का समय इस राशि वालों के लिए बहुत लाभदायी रहने वाला है. इस दौरान बिजनेस में आर्थिक उन्नति देखने को मिलेगी . जॉब में प्रमोशन मिल सकता है. इस अवधि में लोगों को आर्थिक संकट से मुक्ति मिलेगी. घर में सुख के साधनों की वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर कार्यशैली में सुधार से भविष्य में लाभ होगा. 

सिंह राशि

4/6
सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि वालों के लिए राहु-केतु का गोचर बहुत लाभदायी रहने वाला है. इस दौरान राहु-केतु के शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. इतना ही नहीं, इस दौरान मुश्किल से मुश्किल कार्यों में भी सफलता हासिल करेंगे. आर्थिक दृष्टिकोण से भी ये समय आपके लिए लाभदायी रहने वाला है. कई स्रोत से धन लाभ होने के योग बन रहे हैं. बिजनेस और नौकरी में भी खूब तरक्की पाएंगे. जमीन से जुड़े कार्य से जुड़े लोगों के लिए भी ये समय खास प्रगति पहुंचाएगा. धन की आवक बढ़ेगी. कुल मिलाकर देखा जाए, तो राहु केतु का गोचर सिंह राशि वालों के लिए लाभकारी रहने वाला है. 

मीन राशि

5/6
मीन राशि

राहु-केतु का गोचर इस राशि वालों के लिए वरदान साबित होने वाला है. दरअसल, इस दौरान मीन राशि के जातकों के करियर में कई शुभ अवसरों की प्राप्ति होगी. नौकरीपेशा वर्ग को इस समय प्रमोशन मिल सकता है. इतना ही नहीं, इस समय रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी. वहीं, बिजनेस कर रहे लोगों को भी इस गोचक से काफी लाभ होगा. 

तुला राशि

6/6
तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु-केतु अपनी राशि बदलकर तुला राशि वालों को खूब लाभ पहुंचाएंगे. ऐसे में इन राशि के लोगों को सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति होगी. आमदनी के नए स्त्रोत बनते नजर आ रहे हैं. दूसरों को दिया हुआ पैसा भी इस अवधि में वापस मिल सकता है. बिजनेस में आर्थिक रूप से सफलता पाएंगे. आकस्मिक धन लाभ पैसों में बढ़ोतरी करेगा. शादीशुदा लोगों के जीवन में खुशियां आएंगी. पति-पत्नी के बीच रिश्तों में मिठास आएगी. विवाह योग्य जातकों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है.   

ट्रेन्डिंग फोटोज़