photoDetails1hindi

November Grah Gochar: नवंबर में ये 5 बड़े ग्रह पूरी तरह से बदल देंगे इन लोगों का नसीब, हर मोड़ पर होगा बंपर लाभ

November Planet Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करता है. हर माह कई बड़े ग्रह गोचर करते हैं. नवंबर का महीना शुरू होने वाला है और 11 नवंबर से 24 नवंबर तक 5 बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. 11 नवंबर को शुक्र देव, 13 नवंबर को मंगल और बुध देव, 16 नवंबर को सूर्य देव और 24 नवंबर को गुरु मीन राशि में मार्गी होने जा रहे हैं. आइए जानते हैं इन ग्रहों को किन राशि वालों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है. 

 

मेष राशि

1/4
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों को देवगुरु बृहस्पति के मार्गी होने से लाभ हो सकता है. इस दौरान विरासत या अन्य माध्यमों से लाभ होने की पूरी संभावना है. वहीं,सूर्य गाोचर इन राशि के शोध करने वाले लोगों के लिए विशेष रूप  से लाभदायी रहने वाला है. इस अवधि में उन्हें सफलता दिला सकता है.   वहीं, शुक्र गोचर कारोबारियों के लिए लाभदायी रहने वाला है. 

कर्क राशि

2/4
कर्क राशि

नवंबर में ग्रहों की हलचल कुछ राशि वालों को विशेष रूप से लाभदायी रहने वाला है.  कर्क राशि के जातकों के लिए सूर्य गोचर और गुरु मार्गी शुभ फलदायी देने वाले हैं. इस दौरान इन लोगों को व्यवसाय में लाभ हो सकता है. वहीं, विद्यार्थियों के लिए भी ये समय अच्छा होगा. कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिल सकते हैं. साथ ही, करियर में भी बढ़ोतरी की संभावना है. 

सिंह राशि

3/4
सिंह राशि

शुक्र गोचर सिंह राशि वालों के लिए बंपर लाभ लाने वाला है. शुक्र का वृश्चिक राशि में परिवर्तन लाभ और समृ्द्धि दिला सकता है. वहीं, मंगल गोचर विद्यार्थियों के लिए अच्छे नतीजे ला सकता है. बुध देव इन लोगों को कारोबार में लाभ दे सकते हैं.वहीं, कुछ जातक इस दौरान अपना व्यवसाय शुरू करने की भी योजना बना सकते हैं. 

कन्या राशि

4/4
कन्या राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि के लोगों को नंवबर में खूब तरक्की मिलने वाली है. सूर्य देव और बृहस्पति की अच्छी स्थिति लाभ देगी. एमएनसी कंपनियों में काम कर रहे लोगों के लिए भी ये समय बहुत अच्छा है. इस दौरान कन्या राशि के जातकों को कई तरह के लाभ हो सकते हैं.

photo-gallery