Advertisement
trendingPhotos1564666
photoDetails1hindi

Lucky Dreams: सपने में इन चीजों को देखने से इंसान बनता है धनवान, छू भी नहीं पाती कंगाली

Auspicious Dreams: सपने में दिखाई देने वाली हर चीज का कोई न कोई मतलब या संकेत जरूर होता है. कुछ सपने अच्छे तो कुछ सपने बुरे भविष्य की तरफ इशारा करते हैं. इसके बारे में स्वप्न शास्त्र में विस्तार से बताया गया है. आज के लेख में कुछ ऐसे सपनों के बारे में बात करेंगे, जिनको देखने से इंसान के अच्छे समय की शुरुआत होती है. ये सपने अच्छे और सुखद भविष्य की तरफ इशारा करते हैं. इनको देखने के बाद धन लाभ और तरक्की के मार्ग प्रशस्त होते हैं.

1/5

सपने में खुद को पान खाते देखने से शुभ सूचना मिलती है. इस सपने को देखने के बाद अचानक कहीं से धन की प्राप्ति होती है और आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाती है. ऐसा सपना आपके जीवन को लेकर बनाई गई योजना की पूर्ति होने का संकेत भी होता है. 

2/5

सपने में अगर आप खुद को घोड़े पर चढ़ते हुए देखते हैं तो यह शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि जल्द कोई शुभ सूचना मिलने वाली है. यह सपना कारोबार में तरक्की दिलाता है और नौकरी में प्रमोशन के योग बनाता है.

3/5

सपने में बाल या नाखून काटते हुए देखना भी शुभ संकेत माना जाता है. अगर आप कर्ज तले दबे हुए हों तो ऐसा सपना देखने के बाद कर्ज से मुक्ति मिल सकती है और किसी योजना में सफलता भी मिलती है. 

 

4/5

सपने में अगर आपने खुद का चेहरा शीशे में देखा है तो यह शुभ संकेत समझा जाता है. ऐसा सपना देखने के बाद नौकरी में प्रमोशन मिलता है और सैलरी में भी बढ़ोतरी होती है. 

 

5/5

सपने में अगर आप बारिश होते हुए देखते हैं तो इसे भी शुभ संकेत से जोड़कर देखा जाता है. ऐसा सपना देखने के बाद आपको किसी पुराने निवेश से लाभ हो सकता है. वहीं, आपकी पूरानी कोई मनोकामना को पूरा भी करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़